टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान! इस देश में हो सकते हैं टीम इंडिया के मैच!

0
18

भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। ऐसे में अब एक और बड़ा अपडेट सामने आया है।

~Gopi Saini

मुम्बई, (शाह टाइम्स)। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है। इसी बीच इस टूर्नामेंट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है।

आईसीसी का अगला टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी है और इसकी मेजबानी पाकिस्तान करेगा। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी तरह आईसीसी को शेड्यूल का प्रपोजल भी दिया है, जिसके अनुसार यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक होगा। लेकिन बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजना चाहती है। भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। ऐसे में अब एक और बड़ा अपडेट सामने आया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए कह सकता है। ये जानकारी बीसीसीआई सूत्रों ने एएनआई को दी है। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई समय से रिश्ते अच्छे नहीं हैं। ऐसे में इस मामले पर आखिरी फैसला केंद्र सरकार पर निर्भर करेगा। इसी के चलते दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज भी नहीं खेली जाती है, भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान ही मैच खेले जाते हैं।

क्या एशिया कप वाला फॉर्मूला होगा लागू?

एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी। लेकिन तब भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था। टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया गया था। चार मैच पाकिस्तान और बाकी मैच श्रीलंका में खेले गए थे। टीम इंडिया ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे और फाइनल भी यहीं हुआ था। ऐसे में बीसीसीआई इस बार भी आईसीसी के सामने भी हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रख सकता है।

लाहौर में होने है टीम इंडिया के सभी मैच

ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया को अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं। टीम इंडिया अपना पहला मैच 20 फरवरी को बांग्लादेश से खेलेगी। इसके बाद दूसरा मुकाबला वो 23 फरवरी को न्यूजीलैंड से खेलेगी। वहीं, ग्रुप स्टेज का तीसरा और आखिरी मैच भारत टूर्नामेंट के मेजबान और अपने चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान से 1 मार्च को खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here