भीषण आग से सहम गया पूरा शहर, 50 दुकानें जलीं

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को भीषण आग सहम गया पूरा शहर कम से कम पचास दुकानें और पांच आवासीय कमरे जल गए और इसके कारण करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ।


कुपवाड़ा के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि कुपवाड़ा के दार गली मुख्य बाजार में आज तड़के लगभग 4.33 बजे एक दुकान में आग लग गई और उसने अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसके कारण 16 दुकानों और पांच आवासीय कमरों को भारी नुकसान हुआ।


उन्होंने बताया कि अन्य दुकानें या तो आग से या पानी की बौछार से आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी जख्मी भी हुए हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार प्रदान किया गया। बाजार में सौंदर्य प्रसाधन, होजरी, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, मोबाइल एक्सेसरीज, चाय की दुकानें और फुटवियर की दुकानें थीं।


आग की बढ़ती लपटों पर काबू पाने के लिए कुपवाड़ा, लाललपोरा, टेकीपोरा, त्रेहगाम, क्रालपोरा, चोकिबल और सीलो से करीब 12 दमकलों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने में अग्निशमन कर्मियों को छह घंटे से अधिक समय लग गया। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here