बहुचर्चित फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ देशभर में सुपरहिट बनने की राह पर

Oplus_0

‘कल्कि 2898 एडी’ का निर्माण वैजयंती मूवीज ने किया है और इसे छह भाषाओं-तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी में प्रदर्शित किया गया है।

New Delhi,(Shah Times)।  बहुचर्चित फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ बृहस्पतिवार को सिनेमाघरों प्रदर्शित की गई और शुरुआती रुझान बने रहे तो यह इस साल की सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हो सकती है। फिल्म व्यापार से जुड़े विशेषज्ञों ने यह बात कही।

उनके मुताबिक, फिल्म पहले ही वैश्विक स्तर पर करीब 200 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है।

विज्ञान कल्पना और पौराणिक कथा पर आधारित इस फिल्म में हिंदी और दक्षिण भारतीय सिनेमा के धुरंधरों-प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई है।

फिल्म कारोबार वेबसाइट सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म रिलीज के पहले ही दिन अमेरिका, कनाडा और उत्तर अमेरिका के अन्य क्षेत्रों में 40 लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई की ओर आगे बढ़ रही है।

यह राशि 2022 में उत्तर अमेरिका में रिलीज एसएस राजमौली की फिल्म ‘आरआरआर’ द्वारा पहले दिन ही 33 लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई से अधिक है। सैकनिल्क के मुताबिक, ‘कल्कि 2898 एडी’ उत्तरी अमेरिका में प्रदर्शित और पहले ही दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

‘कल्कि 2898 एडी’ का निर्माण वैजयंती मूवीज ने किया है और इसे छह भाषाओं-तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी में प्रदर्शित किया गया है। पूर्व में इस फिल्म को ‘प्रोजेक्ट के’ शीर्षक दिया गया था और खबरों के मुताबिक यह भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है जिसके निर्माण पर 600 करोड़ रुपये की लागत आई है।

विश्लेषक गिरीश वानखेड़े ने बताया कि फिल्म रिलीज होने के पहले ही दिन 100 करोड़ रुपये की कमाई करने के आंकड़े को पार कर लेगी।

वानखेड़े ने कहा, ‘‘यह फिल्म बहुत बड़ी जीवनरक्षक साबित होगी। ‘शैतान’ के अलावा पिछले छह महीनों में कोई भी बड़ी (हिंदी) फिल्म सुपरहिट नहीं रही है। ‘कल्कि’ ताजी हवा के झोंके की तरह होगी। यह भारत में पहले दिन 100-110 करोड़ रुपये की कमाई करेगी और वैश्विक स्तर पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here