ड्रोन अटैक में तीन अमेरिकी फौजी की मौत, कई जख्मी

ड्रोन अटैक में तीन अमेरिकी फौजी की मौत, कई जख्मी
ड्रोन अटैक में तीन अमेरिकी फौजी की मौत, कई जख्मी

वाशिंगटन । अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा है कि शनिवार रात सीरिया (syria) की सरहद के पास पूर्वोत्तर जॉर्डन (northeast jordan) में तैनात अमेरिकी फोर्सेज (American Forces) को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी फ़ौजी मारे गए और कई अन्य ज़ख्मी हो गए।

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन (Biden) ने रविवार की रात कहा कि उनका प्रशासन अभी भी हमले के बारे में तथ्य जुटा रहा है। उन्होंने इस हमले के लिए सीरिया और इराक (Syria and Iraq) में सक्रिय ईरान समर्थित आतंकवादी समूहों को जिम्मेदार ठहराया।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

उधर, अमेरिका के सेंट्रल कमांड (America’s Central Command) ने पुष्टि की कि एकतरफा हमले वाले ड्रोन द्वारा किए गए हमले में घायल सैनिकों की संख्या 25 है। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका “सभी जिम्मेदार लोगों को एक समय और अपनी पसंद के तरीके से जवाबदेह ठहराएगा।”

उल्लेखनीय है कि सात अक्टूबर को इजरायल और हमास के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद से सीरिया और इराक (Syria and Iraq) में अमेरिकी सैनिकों पर अक्सर हमले हो रहे हैं। क्षेत्र में ईरान समर्थित मिलिशिया के खिलाफ अमेरिका के जवाबी हमले अब तक उन्हें रोकने में विफल रहे हैं, जिसकी परिणति पहली बार हमलों में अमेरिकी सैनिकों की मौत के रूप में सामने आयी है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here