जय श्री राम के नारों के साथ यूसीसी विधेयक सदन में पेश

जय श्री राम के नारों के साथ यूजीसी विधेयक सदन में पेश
जय श्री राम के नारों के साथ यूजीसी विधेयक सदन में पेश

विपक्ष ने लगाया परंपराओं के उलंघन का आरोप

देहरादून। उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने विपक्ष के भारी विरोध और सत्ता पक्ष की और से लगाए जा रहे जय राम के नारों के बीच समान नागरिक संहिता विधेयक (Uniform Civil Code Bill) को सदन के पटल पर रख दिया हैं। जिस के बाद सदन की कारवाई 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मंगलवार को सदन की कारवाई शुरू होते ही, जहां नेता सदन संविधान की किताब लेकर सदन में पहुंचे और सत्ता पक्ष की और से जय श्री राम (Sriram) के नारे लगने लगे, वहीं विपक्ष के सभी विधायक खड़े रहे और सदन की परंपराओं के उलंघन का आरोप लगाते हैं, व्यवस्था का प्रश्न उठाया।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

स्पीकर ऋतु खंडूड़ी (Ritu Khanduri) ने विपक्ष को अपनी बात कहने का अवसर दिया। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा सदन में परंपराओं का खुला उलंघन हो रहा हैं, बिना प्रश्नकाल के सदन को चलाया जा रहा हैं, विधायक अपनी बात सदन में नहीं रखेंगे तो कहा रखेंगे। विपक्ष की और से कहा गया की समान नागरिक संहिता विधेयक पर चर्चा के लिए समय दिया जाय।

11 बजकर 20 मिनिट पर नेता सदन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने भारत माता की जय, जय श्री राम और बाबा साहब अम्बेडकर अमर रहे के नारों के साथ समान नागरिक संहिता विधेयक (UCC Bill) को सदन के पटल पर रखा। जिसके बाद स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने सदन की कारवाई को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। 2 बजे के बाद समान नागरिक संहिता विधेयक (UCC Bill) पर चर्चा होगी।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here