यूक्रेन ने पुतिन के क्रेमलिन पर हमले को बताया रूस की खुराफात

Vladimir Putin Shah Times
Vladimir Putin Shah Times

रूस ने यूक्रेन के खेरसॉन शहर पर फिर किया हवाई हमला 16 लोगों की मौत कई ज़ख्मी

मास्को,(शाह टाइम्स)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) के निवास क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक की कोशिश पर रूस ने कहा राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को मारने की यूक्रेन की साजिश थी । इस पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने कहा हमारे पास इतनी ताकत ही नहीं है क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक को लेकर जो कहानी बताई जा रही है, यह रूस की खुराफात है।

रूस के मुताबिक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के घर क्रेमलिन पर दो ड्रोन हमले किए गए। दोनों ड्रोन को मार गिराया गया। रूस ने इल्ज़ाम लगाया है कि राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के घर क्रेमलिन पर यूक्रेन ने ड्रोन से हमले की कोशिश की है और हम इसे प्‍लान्‍ड टेररिस्‍ट अटैक मानते हैं।

रूस ने कहा कि यह टेरोरिस्ट अटैक 9 मई को होने वाली विक्ट्री डे परेड से पहले किया गया है, जबकि विदेशी मेहमान भी मौजूद होंगे। रूस के पास इस हमले का जवाब देने का हक है इसके लिए जगह और वक्त का चुनाव भी रूस ही करेगा।

मारपीट के मामले में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर दर्ज हुआ मुकदमा

रूस की इस धमकी के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव में एयर अटैक के अलार्म एक्टिव कर दिए गए हैं। यहां अमेरिकी पैट्रियट मिसाइल तैनात हैं। ये जर्मनी ने यूक्रेन को दी हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बाद में साफ कर दिया कि क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक यूक्रेन ने नहीं किए, उसके पास इस तरह के हमलों की काबिलियत नहीं है यह सब रूस की खुराफात है।

हमले के बाद पुतिन के प्रेसिडेंट प्रेस सर्विस के बयान के मुताबिक स्पोक्सपर्सन दिमित्री पेस्कोव ने कहा- जिस दौरान यह हमला किया गया, उस वक्त पुतिन क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे। हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। फिलहाल, प्रेसिडेंट मॉस्को में अपने ऑफिशियल रेसिडेंस में मौजूद हैं और वहीं से काम कर रहे हैं।

रूसी सिक्योरिटी एजेंसियों ने राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के घर क्रेमलिन पर अटैक करने पहुंचे ड्रोन को मार गिराया है मॉस्‍को में लगातार दो ड्रोन हमलों के बाद पुतिन ने बैठक बुलाई है. सरकार ने मॉस्‍को में ड्रोन उड़ान पर पाबंदी लगा दी है।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की टेरोरिस्ट अटैक की कोशिश के इल्जामों के बीच रूस ने यूक्रेन पर एयर स्ट्राइक कर दी है यूक्रेन के साऊथ खेरसान इलाके पर रूसी हमले में 16 लोगों की मौत हो गई और कई ज़ख्मी हो गए हैं।

Russia-Ukraine War, drone attack , Kremlin, Russian President ,Vladimir Putin, Russia, Ukraine,President Ukraine Volodymyr Zelensky शाह टाइम्स Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here