यूपी एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर से किए चार आईईडी बम बरामद,एक गिरफ़्तार 

यूट्यूब चैनल के जरिए सीखा था आईईडी बम बनाना 

 

मुजफ्फरनगर (Shah Times)।यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर के काली नदी मंदिर के निकट से करीब चार आईईडी बम बरामद किए हैं। टीम ने एक मुल्जिम को भी गिरफ़्तार किया है।

मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली इलाके से यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट की टीम चार आईईडी बम बरामद किए जाने की खबर है। एक मुल्जिम जावेद को भी गिरफ्तार किया है ,यह मामला जुमेरात की रात का है पुलिस टीम ने मुल्जिम युवक से पूछताछ कर रही है। मेरठ से बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया है। हालांकि, पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी कहने से बच रही है। 

जावेद ने पूछताछ में कबूल किया है कि यह बम खालापार इलाके में ही रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। टीम महिला की तलाश में जुटी है। 

यूपी एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इससे पहले भी यह टाइम बम बना चुका था। मुल्जिम का नेपाल कनेक्शन भी उसकी ननिहाल नेपाल की है, उसका वहां भी आना-जाना रहा है। इससे पहले जावेद रेडियो बनाने का भी काम करता था।

जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम था। उसने दादा से बम बनाना सीखा। इसके बाद यूट्यूब आदि के माध्यम से उसने आईईडी बम बनाना सीख लिया। आरोपी से पूछताछ में कई और जानकारियां मिल सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here