हम हिंदू विचारधारा को भाजपा की संकीर्णता में कैद नहीं होने देंगे: कांग्रेस

हिंदुत्व की विचारधारा में सत्य, साहस और अहिंसा है। हिंदू विचारधारा में अनादि काल से सत्य प्रवाहित होता आ रहा है। इसमें भारतीय ऋषियों का ज्ञान और हमारे पूर्वजों के संघर्ष की कहानी है जो निरंतर प्रवाहित हो रही है।

नई दिल्ली,(Shah Times) । कांग्रेस ने कहा है कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उसका असली चेहरा दिखाया है और संदेश दिया है कि हिंदू विचारधारा को भाजपा की संकीर्ण मानसिकता में कैद नहीं होने दिया जाएगा।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने अहिंसा को हिंदू विचारधारा का आधार बताते हुए कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा में सत्य, साहस और अहिंसा है। हिंदू विचारधारा में अनादि काल से सत्य प्रवाहित होता आ रहा है। इसमें भारतीय ऋषियों का ज्ञान और हमारे पूर्वजों के संघर्ष की कहानी है जो निरंतर प्रवाहित हो रही है।

कल लोकसभा में विपक्षी नेता राहुल गांधी के भाषण पर भाजपा द्वारा हिंदुओं के मुद्दे पर निशाना साधे जाने पर उनका बचाव करते हुए खेड़ा ने कहा, “कल संसद में हिंदू विचारधारा की व्याख्या करते हुए राहुल गांधी ने कुछ लोगों को आईना भी दिखाया। उन लोगों ने उस आईने में अपना कुरूप चेहरा देखा।”  

उन्होंने कहा, “हिंदू विचारधारा में साहस, अहिंसा और सत्य है। गंगा की तरह यह विचारधारा अनादि काल से बहती आ रही है। इस प्रवाह में ऋषियों का ज्ञान और हमारे पूर्वजों के संघर्ष की कहानी है। इस विचारधारा की सांसों में नेति-नेति विद्यमान है। गंगा की तरह यह विचार भी बहने पर निर्मल रहता है। इसे रोकने की बहुत लोगों ने कोशिश की। यह नहीं रुका। यह बहता रहा। इस विचार को किसी ग्रंथ, रीति-रिवाज, आस्था, धर्म आदि में कैद नहीं किया जा सकता। यह विचार हमारी मिट्टी की प्राणशक्ति से पैदा हुआ है। हम हिंदू विचार को भाजपा की संकीर्णता में कैद नहीं होने देंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here