उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर महायुद्ध: NDA और INDIA ब्लॉक में किसकी होगी जीत?

उत्तर प्रदेश में NDA और INDIA ब्लॉक के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इन उपचुनावों में कौन बाजी मारेगा, यह सवाल सबकी जुबां पर है।

Lucknow, (Shah Times) । उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। इस बार की लड़ाई यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर हो रही है, जहां NDA और INDIA ब्लॉक के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इन उपचुनावों में कौन बाजी मारेगा, यह सवाल सबकी जुबां पर है।

हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी तक उपचुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की गई है.जब कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने घोषणा की है कि वे इंडिया ब्लॉक के तहत यूपी विधानसभा उपचुनाव एक साथ लड़ेंगे.

प्रदेश में NDA और INDIA ब्लॉक दोनों ही अपने-अपने उम्मीदवारों के प्रचार में पूरी ताकत झोंक चुके हैं। हर एक पार्टी के नेताओं ने जोर-शोर से रैलियाँ, सभाएँ और जनसंपर्क अभियान चलाए हैं। NDA की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है, वहीं INDIA ब्लॉक ने भी अपने प्रमुख नेताओं को मैदान में उतारा है।

इन 10 सीटों के उपचुनाव न केवल राज्य के राजनीतिक भविष्य को प्रभावित करेंगे, बल्कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भी महत्वपूर्ण संकेत देंगे। चुनाव के परिणाम प्रदेश की जनता की बदलती सोच और मौजूदा सरकार की नीतियों पर उनकी राय का प्रतिबिंब होंगे।

अब देखना यह है कि यूपी की जनता किसे अपना आशीर्वाद देती है और इन उपचुनावों में कौन सी पार्टी जीत का परचम लहराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here