इमारते गिरने से 3 की मौत, 11 अन्य घायल

बचाव दल मलबे से लोगों को निकालने के लिए कार्य कर रहे हैं और अब तक चार लोगों को बचाया जा चुका है

4 पुलिस अधिकारी और 2 नगर पालिका कर्मचारी भी मलबे में दबे हुए है

तेहरान। ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में कई अर्ध-निर्मित इमारतों (Semi-finished Buildings) के ढह जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह रिपोर्ट दी हैं।
ईरान की छात्र समाचार एजेंसी (ISNA) ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह घटना सुबह उस समय हुई जब तेहरान नगर पालिका (Tehran Municipality) के कर्मचारी, प्रांतीय पुलिस बल जिला 19 में एक ‘असुरक्षित’ इमारत को ध्वस्त करने की निगरानी कर रहे थे।

तेहरान पुलिस सूचना केंद्र (Tehran Police Information Center) के एक बयान का हवाले से सामचार एजेंसी बताया कि इमारत के गिरने से आसपास की पांच इमारतें ढह गईं। जो कि असुरक्षित थी, जिससे चार पुलिस अधिकारी और दो नगर पालिका कर्मचारी मलबे में दब गए। बचाव दल मलबे से लोगों को निकालने के लिए कार्य कर रहे हैं और अब तक चार लोगों को बचाया जा चुका है। तेहरान फायर विभाग (Tehran Fire Department) के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि घटना की सूचना दी गई। क्रेन और मलबा हटाने वाले उपकरणों की सहायता से बचाव दल को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

उन्होंने कहा कि एक इमारत पूरी तरह से ढह गई और अन्य इमारते आंशिक रूप से ढही है। उन्होंने कहा कि इमारतें निर्माणाधीन थीं और उनके अंदर कोई नहीं रहता था। मालेकी ने कहा कि मलबे से निकाले जाने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मलबे के नीचे कितने लोग दबे हुए थे। तेहरान पुलिस सूचना केंद्र (Tehran Police Information Center) के प्रमुख बाबाक नमकशेनस ने पीड़ितों में से दो को पुलिस अधिकारी होने की पुष्टि की। अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान (Tehran) के चिकित्सा आपातकालीन संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्माईल तवाकोली ने कहा कि घटना में 11 अन्य घायल हो गए, जिनमें से आठ को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here