84 Riots: कमलनाथ की सियासी तारीख़ दागदार

0
56

84 दंगों के लिए जनता माफ नहीं करेगी

भोपाल । केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थक मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) के मंत्री हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dang) ने आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ (Kamal Nath) अपनी चार दशक की राजनीति में उन पर एक भी आरोप नहीं होने का दावा करते हैं, जबकि उनका राजनीतिक इतिहास दागदार है और 1984 के दंगों के लिए जनत उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

डंग यहां भाजपा (BJP) के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज का दिन सिख समुदाय के लिए बहुत ही पवित्र दिन है। सिखों के पांचवें गुरू अर्जन देव (Arjan Dev) ने 1604 में आज ही के दिन दरबार साहिब में पहली बार गुरू ग्रंथ साहित का प्रकाश किया था। इन सबके बीच उनको भी नहीं भुलाया जा सकता, जिन्होंने प्रदेश का बुरा हाल कर रखा था। तुष्टीकरण की राजनीति में डूबे लोगों की सच्चाई भी आज जरूर दोहराई जानी चाहिए। सनातन (Sanatana) पर वार करने वाले लोगों ने सिख समुदाय के साथ ही इसकी प्रकार का दुर्व्यवहार, अत्याचार किया था।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

प्रदेश की 15 महीने की कमलनाथ सरकार के दौरान कांग्रेस में रहे डंग ने कहा कि कमलनाथ (Kamal Nath) जब मुख्यमंत्री बने तब उनका जमकर विरोध हुआ। यह विरोध 1984 के दंगों के लिए था। उन्होंने आरोप लगाया कि कमलनाथ के हाथ 84 के दंगों से सने हैं।

मंत्री डंग ने कहा कि कांग्रेस (Congress) की सरकार में हुए भेदभाव को भाजपा सरकार ने समाप्त किया है। आज प्रदेश की जनता कमलनाथ (Kamal Nath) और कांग्रेस की सच्चाई से चिर परिचित है।

डंग पहले कांग्रेस में थे, लेकिन वे वर्ष 2019 में सिंधिया के साथ कांग्रेस (Congress) छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें भाजपा सरकार (BJP government) में भी मंत्री बनाया गया।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here