अमेरिका ने रूस के खिलाफ की नए बैन का किया ऐलान

अमेरिका ने रूस के खिलाफ की नए बैन का किया ऐलान
अमेरिका ने रूस के खिलाफ की नए बैन का किया ऐलान

वाशिंगटन । अमेरिका (America) ने रूस और उत्तर कोरिया (DPRK) के बीच कथित तौर पर हथियारों के हस्तांतरण से जुड़े एक व्यक्ति, तीन संस्थाओं और चार विमानों पर बैन लगाने का ऐलान किया है।

अमेरिका (America) के विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, “विदेश विभाग आज नवंबर 2023 के अंत से रूस में उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइलों के हस्तांतरण और रूस द्वारा परीक्षण में शामिल एक व्यक्ति और तीन संस्थाओं पर प्रतिबंध लगा रहा है। विभाग अमेरिका द्वारा नामित मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एविएशन (VTA) के स्वामित्व वाले चार विमानों पर भी पाबंदी लगा रहा है।”

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

बयान में कहा गया है कि प्रतिबंध सरकारी स्वामित्व वाली एयरलाइन 224वीं फ्लाइट यूनिट के जनरल डायरेक्टर व्लादिमीर मिखेचिक (Vladimir Mikhechik) को निशाना बनाते हैं। साथ ही प्रतिबंधों का लक्ष्य व्लादिमीरोव्का एडवांस्ड वेपन्स एंड रिसर्च कॉम्प्लेक्स और अशुलुक फायरिंग रेंज भी है।

गौरतलब है कि नवंबर में रूस के विदेश मंत्रालय (Russian Foreign Ministry) की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने इस बात से इनकार किया था कि उत्तर कोरिया के साथ रूस का सहयोग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) के प्रस्तावों का उल्लंघन है। उन्होंने कहा था कि रूस और उत्तर कोरिया (North Korea) के बीच अवैध सैन्य-तकनीकी सहयोग के आरोप बेबुनियाद और निराधार हैं।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here