आतंकवादी हमले में कम से कम 37 लोगों की मौत

कंपाला । कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) की सीमा के निकट युगांडा के पश्चिमी जिला कैसेसे में एक स्कूल में आतंकवादी संगठन अलायड डेमाेक्रेटिक फोर्सेज (एडीएफ) के विद्रोहियों के हमले में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गयी है।
सेना के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि एडीएफ विद्रोहियों ने कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) की सीमा से लगभग दो किमी दूर पांडवे में लुबिरिरा सेकेंडरी स्कूल (Lubirira Secondary School) पर कल रात हमला किया। हमलावरों ने एक छात्रावास को भी जला दिया। युगांडा (Uganda) के सैन्य प्रवक्ता फेलिक्स कुलायिगिये ने फोन पर बताया कि 17 छात्रों की जलकर मौत हो गई। तीन छात्रों को बचा लिया गया है। सेना अन्य छह अपहृत छात्रों को छुड़ाने के लिए विद्रोहियों का पीछा कर रही है।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर के लिंक को क्लिक करे

अस्पताल भेजे गए कम से कम आठ छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एडीएफ मध्य अफ्रीका में इस्लामिक स्टेट (Islamic State) की एक शाखा है। युगांडा का एक विद्रोही समूह है जो पूर्वी डीआरसी के जंगलों में छिपा हुआ है। विद्रोही समूह पर पूर्वी डीआरसी के गांवों में कहर बरपाने ​​का भी आरोप है।
युगांडा की सेना (Uganda Army) और उनके कांगो समकक्षों ने नवंबर 2021 में विद्रोही समूह पर संयुक्त अभियान (Joint Operation) शुरू किया।

#Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here