बजरंग दल तो यह समझता है कि पुलिस उनकी नौकर है: दिग्विजय

बजरंग दल के कथित कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

भोपाल । मध्यप्रदेश (MP) के इंदौर में बजरंग दल (Bajrang Dal) के कथित कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता (Congress Leader) दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने दल पर निशाना साधते हुए कहा कि बजरंग दल (Bajrang Dal) तो यह समझता है कि पुलिस उनकी नौकर है।
दरअसल इंदौर (Indore) के पलासिया क्षेत्र में कल देर शाम पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में बजरंग दल (Bajrang Dal) के सैकड़ों कार्यकर्ता (Activist) एकत्रित हो गए थे। इस वजह से पलासिया चौराहे पर चक्काजाम की स्थिति बन गयी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और उनसे रास्ता खोलने का अनुरोध किया। बात नहीं बनने पर पुलिस के जवानों ने रास्ता रोकने वालों को जबर्दस्ती हटाना प्रारंभ कर दिया।

पुरोला घटना को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट सख्त

इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया और रास्ता जाम करने वालों को तितर बितर कर दिया।पुलिस के एक अधिकारी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया (Dharmendra Singh Bhadauria) ने कहा कि बगैर सूचना के लिए कुछ लोगों ने धरना प्रदर्शन (Demonstration) शुरू किया था और उन्होंने अपनी मांग आदि के बारे में कुछ भी लिखित में नहीं दिया है। पहले उन्हें समझाया गया और नहीं मानने पर उन्हें हल्का बलप्रयोग कर वहां से हटा दिया गया।

इस दौरान पुलिस के कुछ जवान भी घायल हुए हैं। इस बीच पुलिस सूत्रों ने कहा कि पलासिया थाने में दल के एक कार्यकर्ता के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने के विरोध में अनेक लोग एकत्रित हुए थे। इस वजह से जाम की स्थिति बन गयी ।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ट्वीट (Tweet) के जरिए कहा कि प्राथमिकी किस प्रकरण में और किस पर हुयी, पुलिस को यह भी सार्वजनिक करना चाहिए। बजरंग दल (Bajramng dal) तो यह समझने लगा है कि पुलिस उनकी नौकर है। इस घटना के बाद कांग्रेस (Congress) के अनेक स्थानीय नेताओं के भी बयान भी सोशल मीडिया (Social Media) में आए हैं और इनके जरिए उन्होंने शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) सरकार पर निशाना साधा है।

#Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here