सरकार को बैंक ऑफ इंडिया ने दिया 935.44 करोड़ का लाभांश

बैंक ऑफ इंडिया के सरकारी मनोनित निदेशक भूषण कुमार सिन्हा की उपस्थिति में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लाभांश कल लाभांश का चेक प्रदान किया गया

मुंबई, ( Shah Times) । सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने सरकार को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 935.44 करोड़ रुपये का लाभांश दिया है।

बैंक ने आज यहां जारी बयान में कहा कि उसके प्रबंध निदेशक और सीईओ रजनीश कर्नाटक और सभी चार कार्यकारी निदेशकों द्वारा बैंक ऑफ इंडिया के सरकारी मनोनित निदेशक भूषण कुमार सिन्हा की उपस्थिति में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लाभांश कल लाभांश का चेक प्रदान किया गया।

बैंक ऑफ इंडिया ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 2.80 रुपये प्रति इक्विटी शेयर (28 प्रतिशत) का लाभांश घोषित किया था।पूरे वर्ष 2023-24 के लिए, बैंक ऑफ इंडिया का शुद्ध लाभ 57 प्रतिशत बढ़ा, जो वित्त वर्ष 23 में 4,023 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 24 में 6,318 करोड़ रुपये हो गया।

बैंक ने कहा कि सरकार को सफलतापूर्वक लाभांश का भुगतान करके उसने अपने मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और अपने शेयरधारकों के लिए मूल्य सृजन के प्रति समर्पण की पुष्टि की है। यह उपलब्धि बैंक की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और लगातार रिटर्न उत्पन्न करने की उसकी क्षमता का प्रमाण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here