C60 कमांडो को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 36 लाख इनामी चार नक्सली ढेर

मुंबई, (Shah Times)। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है. आज सुबह सुरक्षाबलों ने एक बड़े ऑपरेशन में चार नक्सलियों को ढेर कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।

 

आज सुबह मंगलवार को सुरक्षाबलों के C60 कमांडो के साथ एनकाउंटर में 36 लाख के चार इनामी नक्सली कमांडर ढेर हो गए हैं. यह एनकाउंटर मंगलवार सुबह छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की बॉर्डर गढ़चिरौली में हुआ।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों के C60 कमांडो को नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी मिली थी, जिसके बाद आसपास नाकेबंदी कर दी गई और नक्सलियों को घेर लिया और सी 60 कमांडो ने इस मुठभेड़ में 4 नक्सली को मार गिराया है।

 गढ़चिरौली जिले के एसपी निलोत्पल के मुताबिक सोमवार दोपहर को तेलंगाना राज्य समिति के कुछ सदस्यों द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान गड़बड़ी फैलाने की साजिश की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद जानकारी मिली कि नक्सलियों का एक दल तेलंगाना से गढ़चिरौली में प्राणहिता नदी पार कर जिले में आ चुका है।

खुफिया खबर मिलते ही अतिरिक्त एसपी ऑप्स यतीश देशमुख के नेतृत्व में अहेरी उप पुलिस मुख्यालय से सी60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीमों को क्षेत्र की तलाशी के लिए रवाना किया गया. एसपीएस रेपनपल्ली से 5 किमी दूर कोलामरका पहाड़ों में आज सुबह तलाशी के दौरान 4 सी60 पार्टियों वाली एक टीम पर नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका सी60 टीमों ने जोरदार जवाब दिया और 4 नक्सलियों को मार गिराया।

 मरने वाले नक्सलियों की पहचान वर्गीश, मंगतु, कुरसम राजू और वेंकटेश के रूप में हुई है. घटनास्थल से एक AK47, एक कार्बाइन, दो पिस्टल समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here