226 चयनित अभ्यर्थियों को सीएम धामी ने सौंपे नियुक्ति पत्र

M. Faheem ‘Tanha’

यूकेएसएसएससी के तहत चयनित हुए थे नियुक्ति पाए अभ्यर्थी

कर व राजस्व मोहर्रिर, कनिष्ठ सहायक, डाटा ऑपरेटर हुए भर्ती

मुख्यमंत्री धामी ने सभी अभ्यर्थियों की दी बधाई एवं शुभकामनाएं

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रविवार को नगर निकायों की पालिका अकेन्द्रीयित सेवा (Municipal Decentralized Service) के अंतर्गत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से चयनित 226 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये। मुख्य सेवा सदन में आयोजित कार्यक्रम में जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये उनमें नगर निकायों में कर एवं राजस्व मोहर्रिरों (Revenue moharris), कर संग्रहकर्ता के 148 अभ्यर्थी एवं कनिष्ठ सहायक, सह डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के 78 अभ्यर्थी शामिल हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नगर निगम देहरादून (Municipal Corporation Dehradun) द्वारा विकसित किये गये सिटीजन एप ‘वन स्टॉप सोल्यूशन’ (one stop solution) भी लांच किया। ओडीएफ प्लस के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए जनपद हरिद्वार (Haridwar) एवं जनपद टिहरी (Tehri) को और स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सबसे अधिक श्रमदान करने के लिए देहरादून एवं उधमसिंह नगर जनपद को मुख्यमंत्री ने पुरस्कृत किया।

चयनित सभी 226 अभ्यर्थियों को सीएम धामी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन पदों पर नियुक्ति होने से जनता की परेशानियां दूर होंगी, कार्यों में भी तेजी आयेगी। मुख्यमंत्री ने चयनित अभ्यर्थियों को कहा कि जीवन में मानक बनाकर आगे बढ़ें। यदि हम अपने कार्यों को ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से करते हैं, तो इससे मन में संतोष का भाव आता है। जीवन को सफल और सार्थक बनाने के लिए उद्देश्य के साथ आगे बढ़ना जरूरी है। उन्होंने कहा कि रोजगार और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं।

नियुक्ति प्रक्रियाओं में तेज़ी को एसीएस की जिम्मेदारी

गौरतलब है कि विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए प्रक्रियाएं तेजी से चल रही हैं। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी (Radha Raturi) को विभागों में रिक्त पदों का संज्ञान लेकर नियुक्ति प्रक्रियाओं में तेजी लाने के लिए जिम्मेदार दी गई है। राज्य में सभी प्रतियोगी परीक्षाएं पूर्ण पारदर्शिता के साथ हों, इसके लिए सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कारवाई की गई। 80 से अधिक लोगों को जेल भेजा गया।

भर्तियों से शहरी विकास कार्यों में आएगी तेज़ीः अग्रवाल

शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Agarwal) ने कहा कि आज जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई हैं, इनके आने से शहरी विकास एवं निकायों के तहत होने वाले कार्यों में तेजी आयेगी। उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों से आशा व्यक्त की कि अपने कार्यक्षेत्र में पूरी सेवा और समर्पण भाव से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के जन्म दिवस 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर, गांधी जयंती तक मनाये जा रहे स्वछता ही सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत प्रदेश में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी, निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया, अपर सचिव कर्मेन्द्र सिंह, नगर आयुक्त देहरादून मनुज गोयल एवं शहरी विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

भारत तेज़ी से महाशक्ति के रूप में आगे बढ़ रहाः धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में 9 वर्षों से देश में युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार के क्षेत्र में जो अभियान चल रहा है, उसमें हाल में ही एक और कड़ी जुड़ी है और ये कड़ी है रोजगार मेले की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है।

भारत तेजी से महाशक्ति के रूप में आगे बढ़ रहा है। 2047 तक भारत को बड़ी अर्थव्यवस्था और महाशक्ति के रूप में आगे बढ़ाने के लिए तेजी से कार्य किये जा रहे हैं। इसमें प्रत्येक भारतवासी का योगदान महत्वपूर्ण है। आजादी के अमृत महोत्सव में हम सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में तेजी से कार्य कर आगे बढ़ना है। विकसित भारत बनाने के लिए सबको अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य कर रही है। उत्तराखंड (Uttarakhand) को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए सरकार के विकल्प रहित संकल्प की सिद्धि में सबका सहयोग जरूरी है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here