चुनाव आयोग के अधीन डीजीपी और पुलिस विभाग

चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से डीजीपी और उनके अधीनस्थ अमले को विधिवत तरीके से निर्वाचन आयोग के अधीन घोषित

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly elections) निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) और उनके अधीनस्थ अमले को विधिवत तरीके से निर्वाचन आयोग के अधीन घोषित कर दिया गया है।

इस संबंध में गृह विभाग (home department) की ओर से सोमवार को राजपत्र में विधिवत अधिसूचना प्रकाशित कर दी गयी है। इसमें कहा गया है कि विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के लिए डीजीपी और उनके मातहत अधिकारियों की सेवाएं प्रतिनियुक्ति पर भारत निर्वाचन आयोग को सौंप दी गयी हैं। ऐसा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से किया गया है।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

राज्य में सभी 230 सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर को और मतगणना 03 दिसंबर को होगी। राज्य में चुनाव संबंधी अधिसूचना 21 अक्टूबर को जारी होते ही नामांकनपत्र दाखिले का कार्य प्रारंभ हो जाएगा, जो 30 अक्टूबर तक चलेगा। अगले दिन 31 अक्टूबर को नामांकनपत्रों की जांच की जाएगी और 02 नवंबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। इसके साथ ही प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here