सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद

सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद
सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद

उज्जैन । मध्य प्रदेश (MP) के उज्जैन (Ujjain) जिले में सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की मूर्ति को हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच आज सुबह हुए विवाद के बाद पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा (Sachin Sharma) ने संवाददाताओं को बताया कि थाना माकड़ोन में ये मामला सामने आया था। प्रतिमा को लगाना और बाद में उसे हटाना, दोनों ही विधि विरुद्ध था। इसी मामले को लेकर पथराव की स्थिति बन गई थी, लेकिन पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंच कर फौरन स्थितियों को नियंत्रण में ले लिया। फिलहाल घटनास्थल पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा है और बाजार भी खुल गए हैं।

उन्होंने बताया कि कैमरा फुटेज के आधार पर घटनाक्रम को अंजाम देने वाले छह लोग जो ट्रेक्टर चला रहे हैं, और उनके अतिरिक्त चार और को अभिरक्षा में लिया गया है। विस्तृत जानकारी आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

माकड़ोन में आज सुबह सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की मूर्ति को कुछ उपद्रवियों ने ट्रेक्टर चला कर तोड़ने का प्रयास किया। इसके बाद दो पक्ष आमने-सामने आ गए और पथराव की स्थिति बन गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थितियों को नियंत्रित किया।

बताया जा रहा है कि एक पक्ष यहां से सरदार पटेल (Sardar Patel) की प्रतिमा हटाकर वहां डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगवाना चाहता था। पूरा विवाद इसी से जुड़ा हुआ है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here