HIV संक्रमित मरीज को डॉक्टर ने मारे थप्पड़, हॉस्पिटल ने किया सस्पेंड

इंदौर के सरकारी अस्पताल में मरीज को डॉक्टर ने मारे थप्पड़

इंदौर । मध्य प्रदेश (MP) की स्मार्ट सिटी इंदौर (Indore) में बोन फ्रेचर के इलाज के दौरान HIV संक्रमित मरीज को थप्पड़ जड़ने का कथित वीडियो सामने आने के बाद गवर्मेंट हॉस्पिटल महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) के एक जूनियर डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 45 साल के HIV संक्रमित पुरुष मरीज को पैर की टूटी हड्डी के इलाज के लिए उज्जैन के एक अस्पताल से MYH भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) में हड्डी का इलाज शुरू किए जाने से पहले जूनियर डॉक्टर को मरीज के HIV संक्रमण की जानकारी कथित तौर पर नहीं दी गई थी। इसी बात को लेकर मरीज और उसके तीमारदार का जूनियर डॉक्टर से विवाद हुआ। विवाद के कथित वीडियो में जूनियर डॉक्टर स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को लगातार थप्पड़ जड़ते हुए और उसे गालियां देते हुए नजर आ रहा है।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) सुप्रीटेंडेंट प्रमेंद्र ठाकुर ने बताया कि इमर्जेंसी मेडिकल डिपार्टमेंट में पदस्थ इस जूनियर डॉक्टर को मरीज से कथित बदसलूकी की वजह से फोरन असर से सस्पेंड कर दिया गया है।

मरीज के एक तीमारदार ने बताया, ‘हम टूटी हड्डी के इलाज के लिए मरीज को MYH लाए थे वह पहले से HIV संक्रमित है। डॉक्टर को भगवान माना जाता है, लेकिन जूनियर डॉक्टर ने मरीज को इस बात पर जानवरों की तरह पीटा कि उसने उसे HIV संक्रमित होने की जानकारी नहीं दी थी।’

तीमारदार ने इल्जाम लगाया कि जब मरीज से मारपीट के दौरान उसने बीच-बचाव किया, तो जूनियर डॉक्टर ने उस पर भी हाथ उठा दिया। तीमारदार ने कहा कि उसने जूनियर डॉक्टर के खिलाफ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दी है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here