डॉक्टर्स डे: चिकित्सक को धरती का भगवान माना जाता है

डॉक्टर्स डे पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की बैठक हुई, जिसमें वक्ताओं ने कहा कि डॉक्टरों को धरती पर भगवान का रूप माना जाता है।

~वारिस पाशा

बिलारी,( Shah Times) । डॉक्टर्स डे पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की एक बैठक हुई जिसमें वक्ताओं ने कहा कि चिकित्सक को धरती का भगवान माना जाता है क्योंकि वह दिन रात बीमारों, घायलों और परेशान लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। जन स्वास्थ्य को बनाए रखने में चिकित्सक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए चिकित्सकों का भरपूर सम्मान और सहयोग किया जाना चाहिए। चिकित्सक बंधुओ से भी अपेक्षा की गई कि उनका लक्ष्य पहले मरीज की सेवा और बीमारी का उपचार होना चाहिए।

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार विकासखंड परिसर में संचालित राजकीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सालय की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ज्योति चौधरी को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने आयुर्वेद का महत्व बताया की समुद्र मंथन के समय एक रत्न के रूप में भगवान धन्वंतरि अपने हाथ में आयुर्वेद शास्त्र लेकर प्रकट हुए थे इसलिए यह उपचार की प्राचीनतम पद्धति है जो साइड इफेक्ट से मुक्त है और रोग को जड़ से खोज कर समाप्त करती है।

बैठक में व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जैन, भाजपा नगराध्यक्ष विकास गुप्ता, विराज हॉस्पिटल के डायरेक्टर संजय राणा, सहकारी समिति के अध्यक्ष अभिनव चौधरी, मनोज ठाकुर, दुष्यंत चौहान आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here