पाइपलाइन फटने से 8वीं मंजिल तक पहुंची पानी की बौछार

मुंबई। महराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) शहर के अंधेरी (Andheri) में एक पाइपलाइन फट गई है, पाइप लाइन फटने से इलाके में पानी भर गया। और हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया पाइपलाइन फटने की असल वजह क्या है, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

मुंबई के अंधेरी वेस्ट (Andheri West) इलाके में पानी सप्लाई करने वाली पाइपलाइन फटने से पानी ने तबाही मचा दी है। बीएमसी की मोटी पाइपलाइन के फटते समय पानी का प्रेशर इतना तेज था कि वह बहुत विशाल फव्वारे की शक्ल में करीब 700 फुट ऊंचाई से भी ऊपर तक चला गया। इससे आसपास की मल्टीस्टोरीज बिल्डिंग के 8वें-9वें फ्लोर तक पर बाढ़ जैसे हालात बन गए।

पानी के इस भयानक फव्वारे का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर बेहद वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग बेहद खौफजदा हो रहे हैं। कई घरों में पानी की तेज बौछार के कारण नुकसान होने की भी खबर है। पूरे इलाके में बाढ़ जैसा जलभराव हो गया है। बीएमसी कर्मचारियों ने पाइपलाइन को ठीक करने के बाद दोबारा शुरू कर दिया है।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

बीएमसी (BMC) अधिकारियों के मुताबिक, पानी की पाइपलाइन फटने की घटना बुधवार की दोपहर करीब 3 बजे हुई है. अंधेरी वेस्ट (Andheri West) की आदर्श नगर रोड (Adarsh ​​Nagar Road) पर ट्विंकल अपार्टमेंट के पास से गुजर रही 1,200 mm व्यास की पानी की मेन सप्लाई वाली पाइपलाइन अचानक फट गई। इसकी सूचना बीएमसी को दी गई, जिसके बाद तत्काल पाइपलाइन में सप्लाई बंद कर दी गई। कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने पाइपलाइन की मरम्मत करने के बाद पानी की सप्लाई दोबारा शुरू कर दी है। पाइपलाइन फटने के कारण हजारों लीटर साफ पानी बरबाद हो गया है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here