टैक्स का एक-एक पैसा लोगों के विकास पर होगा खर्च

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अब आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद लोग ख़ुद ही आगे बढ़कर टैक्स देने लगे हैं क्योंकि उन्हें भरोसा है कि उनका दिया पाई पाई लोगों के विकास पर खर्च होगा।


अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर आज कहा “पहले भाजपा के वक़्त लोग टैक्स नहीं देते थे। उनका मानना ​​था कि वे जो कर अदा करेंगे वह चोरी हो जाएगा। अब आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद लोग खुद आगे आकर टैक्स देने लगे हैं। उनका मानना ​​है कि अब ईमानदार सरकार है और उसका दिया एक-एक पैसा जनता के विकास पर खर्च होगा।”

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) की महापौर शैली ओबेरॉय (Mayor Shelly Oberoi) ने कहा “ केजरीवाल (Kejriwal) के विजन से लोगों का निगम में विश्वास बढ़ा है, जो आंकड़ों में दिखता है। पहले नेताओं के घर, बंगले और गाड़ियां बनाने पर टैक्स खर्च होता था। अब निगम में ईमानदार सरकार है। पार्क, नालियां, सड़कें बनाएंगे, शिक्षा स्वास्थ्य सेवाएं ठीक करेंगे और कर्मचारियों की समस्याएं खत्म करेंगे।”
महापौर ने कहा कि इस साल अप्रैल से जून की पहली तिमाही में प्रोपर्टी टैक्स कलेक्शन 1113 करोड़ रुपये रहा जबकि 2022-23 (पहली तिमाही) में 695 करोड़ रुपये था। 2021-22 (पहली तिमाही) में 540 करोड़ था।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here