फर्जी कागजात तैयार कर बेच दी किसान की जमीन

एलायंस ग्रुप के बिल्डर रमनदीन का कारनामा

भूमाफियाओं ने किसान की जमीन कंपनी को बेची

बरेली। किसान की करोड़ों रुपये की जमीन के फर्जी कागजात कर एलायंस ग्रुप (Alliance Group) के रमनदीप ने कंपनी को बेच दी। भूमाफियाओं (land mafia) का यह कारनामा सामने आया है। अब किसान को अपहरण (kidnapping) और हत्या (Murder) की धमकी दी जा रही कि जमीन की रजिस्ट्री (Land Registry) करा दे, नहीं तो अंजाम ठीक नहीं होगा।
पूरे मामले में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों में खलबली मचने लगी है। किसान ने शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि सरकारी विभागों के अधिकारियों ने साठगांठ कर इस जमीन का बिकवाया है।

बदायूं (Badaun) जिले के गांव खुनक निवासी अतुल कुमार पुत्र महेंद्र ने आईजी और प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित में शिकायत की है। पीड़ित किसान ने बताया कि मैं कुछ समय से रामपुर जिले के खूंटाखेड़ा में रह रहा हूं। मेरे सगे ताऊ जगमोहन ठाकुर के नाम 6 अलग अलग गाटा संख्या में जमीन है, उनकी मौत के बाद अतुल कुमार इस जमीन के वारिस हैं। नायब तहसीलदार भोजीपुरा द्वारा 3 अप्रैल 1976 को अभिलेखों में किसान अतुल के नाम जमीन दर्ज की गई।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

भूमाफिया रमनदीन (land mafia ramandin), अमनदीप और अन्य ने करोड़ों रुपए की इस जमीन को फर्जी तरह से कागजात तैयार कर कंपनी को बेच दी। किसान अतुल कुमार ने कहा कि इस जमीन को फर्जी तरह से भूमाफियाओं ने बेचा है। अलग अलग कोर्ट में स्टे ऑर्डर होने के बाद भी बरेली विकास प्राधिकरण ने इसका नक्शा पास कर दिया। साथ ही बिल्डिंग भी खड़ी कर दी।

अब इस मामले में विकास प्राधिकरण (development Authority) के अधिकारियों में भी अफरा तफरी मची है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने एलांयस ग्रुप के बिल्डर रमनदीन, अमनदीप और पांच अन्य को 100 करोड़ रुपए से अधिक की सरकारी जमीन कब्जाने के मामले में भूमाफिया घोषित किया है। बरेली के बारादरी और दूसरे थानों में सभी के खिलाफ केस दर्ज हैं। एसएसपी के आदेश पर सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। जिसमें पुलिस प्रशासन 120 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर चुका है। रमनदीन के पेट्रोल पंप का लाइसेंस भी पूर्व में निरस्त किया गया।

किसान अतुल कुमार ने आईजी से शिकायत करते हुए जान का खतरा जताया है। पीड़िता कहना है कि भूमाफिया के गुर्गे धमकी दे रहे हैं कि यदि शिकायत की जो जान से हाथ धोना पड़ेगा। पूरे मामले में पीड़ित ने जान का खतरा जताया है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here