सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद

rajouri encounter Shah Times
rajouri encounter Shah Times

जम्मू,(Shah Times) । जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ ( rajouri encounter) में घायल तीन और जवानों ने कमांड अस्पताल उधमपुर में दम तोड दिया। इसके साथ ही मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी।

इससे पहले राजौरी जिले में शुरू हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक अधिकारी सहित चार अन्य घायल हो गए। घायलों में से तीन जवानों ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

सेना के अधिकारी ने एक बयान में कहा कि जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को खदेड़ने के लिए सेना की टुकड़ी लगातार खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान चला रही है।

वनडे क्रिकेट में बाबर बने सबसे तेज 5 हजारी बल्लेबाज


उन्होंने कहा,“राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर तीन मई को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था और आज सुबह लगभग साढ़े सात बजे खोजी दल ने एक तहखाने में घुसकर आतंकवादियों के समूह पर हमला किया।”

सेना के अधिकारी ने कहा कि खड़ी चट्टानों वाले इस इलाके में घना जंगल है। उन्होंने कहा, “यह क्षेत्र खड़ी चट्टानों से घिरा हुआ है। जब सुरक्षाबल वहां पहुंचे तो आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में विस्फोट किया। इसमें दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक अधिकारी समेत चार जवान घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल के लिए भेजा गया है। घायलों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया था।
प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों का एक समूह क्षेत्र में फंसा हुआ है और इस मुठभेड के दौरान आतंकवादियों के भी मारे जाने की संभावना व्यक्त की गयी है। अभियान जारी है और हताहतों की स्थितियों के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

गौरतलब है कि 20 अप्रैल को पुंछ के बटाधुरियन इलाके में सेना के एक ट्रक पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे।

National , Jammu Kashmir, security forces and terrorists , Rajouri,rajouri encounter, Command Hospital Udhampur, Shah Times,five soldiers martyred, Shah Times,शाह टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here