पूर्व प्रधान ने भोपा गंग नगर में कूद कर की आत्महत्या 

Bhopa shahtimesnews
Bhopa shahtimesnews

प्रतिष्ठित परिवार के सदस्य द्वारा आत्महत्या करने से सनसनी

 

भोपा,(Shah Times) । पंचेडा कलां के पूर्व प्रधान सहदेव सिंह ने भोपा गंग नहर में छलाँग लगा दी। गोताखोर  द्वारा उन्हें गहरे पानी से निकाल बाहर निकाला गया। तथा भोपा सी एच सी पहुंचाया गया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पूर्व प्रधान की आत्महत्या की खबर से सनसनी फैल गयी है।

               

 नई मंडी थाना क्षेत्र के गांव पचेन्डा कलां के पूर्व प्रधान सहदेव सिंह  ने शनिवार दोपहर बाद भोपा स्थित गंग नहर में छलांग लगा दी। उपस्थित व्यक्तियों ने यह देखकर शोर मचाया । तभी पास में मौजूद गोताखोर राजीव वाल्मीकि ने नहर में कूदकर ज़िन्दगी के लिये गहरे पानी की धार से सँघर्ष कर सहदेव सिंह को बचाने की कोशिश शुरू कर दी। कुछ दूर जाकर राजीव वाल्मीकि ने सहदेव सिंह को बाहर निकाल लिया।

आनन फानन में उनको भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाया गया। जहाँ चिकित्सक ने उन्हें  मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक कार मुजफ्फरनगर की ओर से आई जो भोपा में आढ़त वाली पटरी पर आकर रुकी जिससे एक व्यक्ति पटरी से नीचे उतरा और नहर छलाँग लगा दी। कार को साइड लगा कर पटरी से नीचे उतर कर नहर में छलांग लगा दी।

 

बताया जा रहा है की पूर्व प्रधान सहदेव ने अपने बड़े भाई अर्जुन को फोन कर आत्महत्या करने की सूचना दी थी की मैं जट मुझेड़ा आ गया हूँ।और  नहर में कूदने जा रहा हूँ।भाई के समझाने के बाद भी सहदेव नही माने और भोपा आकर  गंग नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली। पीछे से दौड़े आ रहे परिजन मौके पर पहुंच गये। किन्तु तब तक सहदेव सिंह अपनी कही पूरी कर चुके थे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पहलवानो के नाम से मशहूर परिवार में मातम छा गया है। भाई अर्जुन, नकुल, युधिष्ठिर  पत्नी साधना , पुत्र अनुराग व अभिनव पुत्री पीहू को अपने पीछे रोता बिलखता छोड़ गये हैं।भोपा सी एच सी पर जाकर जिला पँचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल ने परिवारजनो को सांत्वना दी ।

पूर्व प्रधान सहदेव सिंह की आत्महत्या की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here