हूती ने अमेरिकी विमानवाहक पोत समेत कई जहाजों पर फिर किया हमला

यमन के अंसार अल्लाह आंदोलन जिसे आमतौर पर हूती के नाम से भी जाना जाता है, ने लाल सागर में एक अमेरिकी विमान वाहक पोत समेत कई जहाजों पर हमला किया।

सना, (Shah Times)। यमन के अंसार अल्लाह आंदोलन जिसे आमतौर पर हूती के नाम से भी जाना जाता है, ने लाल सागर में एक अमेरिकी विमान वाहक पोत समेत कई जहाजों पर हमला किया। हूती सैन्य प्रवक्ता याह्या साड़ी ने शनिवार को यह जानकारी दी।प्रवक्ता ने कहा, हूती नौसेना की मिसाइल इकाइयों और ड्रोन ने छह अभियान चलाए हैं।

साड़ी ने कहा, “अमेरिकी विमानवाहक पोत ड्वाइट आइजनहावर पर उत्तरी लाल सागर में मिसाइलें और ड्रोन के साथ कई लोगों ने हमला किया था।” इसके अलावा लाल सागर में एक अमेरिकी विध्वंसक पर भी हमला किया गया।प्रवक्ता ने कहा, आंदोलन की ताकतों ने लाल सागर, अरब सागर और हिंद महासागर में उन जहाजों पर हमला किया जो “उन कंपनियों से संबंधित थे जिन्होंने [इजरायली] बंदरगाहों पर जाने पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का उल्लंघन किया था।”

हूती संगठन लाल सागर में नवंबर से लगातार ड्रोन हमले कर रहा है। इससे जहाजों को दक्षिणी अफ्रीका की तरफ मुड़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस्राइल-हमास युद्ध के बढ़ने की आशंका है, इससे मध्य-पूर्व एक बार फिर अस्थिर हो सकता है। इस साल मार्च में हूती संगठन के एक नेता ने कहा था कि वह इस्राइल से जुड़े जहाजों को रोकने के लिए वह हमले तेज कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here