मेरठ के रिहायशी इलाके में फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका, 4 की मौत कई जख्मी

Meerut

मेरठ । जिला अधिकारी ने साफ तौर पर पटाखा फैक्ट्री होने की बात से इनकार किया है।
उत्तर प्रदेश (UP) के मेरठ (Meerut) में सुबह साबुन फैक्ट्री (soap factory) में जबरदस्त धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई।

इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर मलबे में दब गए। हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और रेस्क्यू टीम (Rescue team) मौजूद है।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

बता दें कि पूरा मामला मेरठ के लोहियानगर (Lohiyanagar of Meerut) इलाके का है। जहां रिहायशी इलाके में साबुन फैक्ट्री (soap factory) की जा रही थी। आज तड़के सुबह जिस बिल्डिंग में फैक्ट्री संचालित हो रही थी उसमें विस्फोट हो गया। जिसके चलते पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई। हादसे के बाद इलाक़े में हड़कंप मच गया. धमाके के जद में आकर आस-पास के कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा।

बिल्डिंग के गिरते ही चीख-पुकार मच गई। फैक्ट्री में काम कर रहे कई मजदूर मलबे में दब गए. सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। मलबे से करीब दर्जन भर लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां अब तक चार लोगों को मृत घोषित किया जा चुका है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल, घायलों का इलाज चल रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक जांच में बिल्डिंग में साबुन बनाने की मशीनें और साबुन स्टॉक आदि के रखे होने की बात सामने आई है। लेकिन स्थानीय लोग आशंका जता रहे हैं कि यहां साबुन फैक्ट्री के आड़ में पटाखा बनाने का काम चल रहा था। फ़िलहाल, जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। मेरठ जिला अधिकारी ने साफ तौर पर पटाखा फैक्ट्री होने की बात से इनकार किया है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here