हज 2024 के लिए हवाई जहाज़ किराए में भारी कमी

हज 2024 के लिए अहमदाबाद, दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता और कोचीन सहित कई एम्बार्काशन पॉइंट से हवाई जहाज़ किराये मे भारी कमी।


नई दिल्ली,(Shah Times) । भारतीय हज यात्रियों के लिए ये बहुत बड़ी खुशखबरी है के बहुत से राज्यों के हज यात्री विगत वर्ष के मुक़ाबले मे इस वर्ष भारत सरकार विशेषकर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री स्मृति ईरानी की निजी दिलचस्पी और मेहनत के कारण इस वर्ष कम खर्च पर यात्रा करेंगे।


हज कमिटी ऑफ़ इंडिया के सी ई ओ, डॉ लियाकत अली आफ़ाक़ी आई आर एस ने बताया के इस वर्ष अहमदाबाद के हज यात्री विगत वर्ष के मुकाबले मे पैतालीस (45) हज़ार से कम, नागपुर के तीस (30) हज़ार से कम, लखनऊ के छब्बीस (26) हज़ार से कम, कोचीन और कन्नूर के बाईस (22) हज़ार से कम, कोलकाता के इक्कीस (21) हज़ार से कम जबकि दिल्ली के बीस (20) से कम खर्च में इस वर्ष हज यात्रा करेंगे। गत वर्ष हवाई जहाज़ का किराया औसतन ₹1,25,000 था जबकि इस वर्ष ये कम होकर औसतन ₹1,23000 हो गया है।


डॉ आफ़ाक़ी ने आगे बताया की भारत के हज यात्रियों की पहली फ्लाइट 9 मई को मदीने के लिए उड़ान भरेगी। हमारे इस वर्ष अधिकतर हज यात्री सऊदी एयरलाइन्स, एयर इंडिया, फलाई नाज़, स्पाइस जेट और प्लाई डील से हज यत्र करेंगे।डॉ आफ़ाक़ी ने ये भी बताया के कुल खर्च मे इस साल सबसे सस्ता हज दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और हैदराबाद के हज यात्री करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here