इंडिया गठबंधन को मिला प्रदेश की जनता का असीम प्रेम:अजय राय

युवाओं का भविष्य अंधकारमय भाजपा सरकार में :अजय राय

धन्यवाद यात्रा निकालकर व्यक्त करेंगे जनता का आभार :अजय राय

लखनऊ, (Shah Times ) । लोकसभा चुनाव में मिली जबरदस्त सफलता से कांग्रेस के नेताओं का होसला काफ़ी बढ़ा और मजबूत नज़र आ रहा है और आए भी क्यों ना जिस कांग्रेस को मोदी की भाजपा कुछ समझ ही नहीं रही थी उसने सपा के साथ गठबंधन कर मोदी की भाजपा के सपनों को चकनाचूर कर दिया है भले ही उसको इस गठबंधन में कम सीटें मिली इस अपमान को वह पी गई और उसने अपने निशाने पर मोदी की भाजपा को रखा जिसमें वह कामयाब रही साथ ही कांग्रेस के साथ का फायदा सपा को भी मिला।

राजनीति के जानकारों का मानना है कि अगर सपा कांग्रेस के साथ गठबंधन ना करती तो उसका हश्र बसपा से भी खराब रहता क्योंकि यूपी की जमीन से जो सियासी खुशबू आ रही थी वह दो ही तरह की थी एक मोदी की भाजपा की और दूसरी खुशबू जननायक राहुल गांधी की थी तीसरे का कोई जिक्र ही नहीं था। राहुल गांधी ने जिस बेबाकी से और निडरता के साथ मोदी की भाजपा का सामना किया यह पूरे देश ने देखा किसी की हिम्मत नहीं होती थी मोदी की भाजपा का मुकाबला करने की सब गरदन हिलाने लगते थे बस एक राहुल गांधी ही थे जो सीना तान कर मोदी सरकार की गलत नीतियों का विरोध कर रहा थे और मोदी द्वारा अपने उद्योगपति मित्रों को जो फायदे पहुंचा जा रहे थे उनको जनता के सामने रख रहे थे।

अगर मीडिया का कवच मोदी सरकार के पास ना होता तो यह कहना गलत नहीं है कि मोदी की भाजपा को पूरे देश से 100 सीटें पकड़ना मुश्किल हो जाता। कांग्रेस को मिली सियासी सफलता को लेकर कांग्रेस के झुझारू प्रदेश अध्यक्ष अजय राय जिसने वाराणसी में नरेंद्र दामोदर मोदी की सियासी ज़मीन पर खूब धुलाई की मतगणना के शुरुआती तीन घंटे ऐसे नेता को पीछे धकेले रखा जो भरी संसद में हुंकार भरता हुआ यह कहता हो कि एक अकेला सब पर भारी और जिसके नाम पर जिसकी गारंटी पर पूरे देश में चुनाव लड़ा जा रहा हो और वह अपने चुनाव में हार के हचकोले लेने को विवश हो गया हो भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जीत गए हो लेकिन यह अफसोस उनको भी होगा वाराणसी की जनता और मां गंगा ने मेरे यानि मोदी के साथ क्या किया है मात्र ढेड़ लाख से जीत पाए बेचारे मोदी।

आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया।प्रेसवार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने उपस्थित सभी पत्रकार बन्धुओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज पूरे देश में उत्तर प्रदेश की चर्चा हो रही है। हमारे नेता राहुल गांधी हर जगह उप्र की चर्चा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में मोदी और पूरे एनडीए को पूरा भरोसा था और मोदी तथा भाजपा के नेता कहते थे कि 400 पार 80 में 80 उस दावे की प्रदेश की जनता ने हवा निकाल दी। ये कहते थे कि इस बार बनारस 10 लाख पर, बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी की जनता ने उस दावे की भी हवा निकाल दी। इस प्रदेश की जनता का असीम प्रेम और जनसमर्थन इंडिया गठबंधन को मिला है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर इस प्रदेश एवं देश को बनाने का काम कर रहे हैं। मैं वाराणसी से चुनाव लड़ा और आप सभी का भरपूर सहयोग मिला।

अजय राय ने कहा कि नौजवानों में हाहाकार मचा हुआ है। अभी हाल ही में आये नीट परीक्षा के परिणामों पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों में घोर निराशा छा गई है। अब तक पेपर लीक, परीक्षाओं पर सवाल प्रदेश में उठते थे, अब ये बीमारी केन्द्र तक पहुंच गई है।भाजपा सरकार में युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है, बहुत सारे बच्चे डिप्रेशन का शिकार हो गये हैं।

राय ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश श्री अविनाश पाण्डेय के निर्देश पर पूरे प्रदेश की सभी विधानसभाओं में दिनांक 11 जून 2024 से 15 जून 2024 तक कांग्रेस पार्टी धन्यवाद यात्रा निकालकर वहां की जनता का आभार व्यक्त करेगी। इस धन्यवाद यात्रा में पार्टी ने पत्र लिखकर इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों को आमंत्रित किया है।श्री राय ने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ जनमुद्दों को उठाकर सरकार को घेरने का काम करेगा। चंद पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है मोदी सरकार को जनता के हित में कार्य करने के लिए संघर्ष कर बाध्य करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई एक बार फिर जनता को परेशान कर रही है। अरहर दाल का मूल्य 200 पार हो गया है, आटा भी महंगा हो गया है। कहा जा रहा है कि अब गेहूं भी बाहर से आयात करना पड़ेगा, एक बार फिर अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है।श्री अजय राय ने कहा कि उप्र में कई लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को चुनाव भाजपाई सत्ता के इशारे पर हराया गया जिसकी जांच होनी चाहिए।

प्रेसवार्ता को उप्र कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने भी सम्बोधित किया इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, प्रदेश प्रवक्ता सचिन रावत एवं डा सुधा मिश्रा भी मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here