कैराना लोकसभा सीट से इकरा हसन ने रचा इतिहास

Oplus_0

लोकसभा सीट पर आए चुनाव परिणाम ने हर किसी को चौंका दिया है। यहां इकरा हसन ने भाजपा के प्रत्याशी प्रदीप चौधरी को कड़ी टक्कर दी है।

शाह टाइम्स ब्यूरो
कैराना। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चर्चित कैराना लोकसभा सीट पर इकरा के प्रदर्शन ने हर किसी को चौंका दिया है। इस सीट पर उन्होंने भाजपा के प्रदीप चौधरी को तगड़ी पटखनी दी है।


लोकसभा सीट पर आए चुनाव परिणाम ने हर किसी को चौंका दिया है। यहां इकरा हसन ने भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी को कड़ी टक्कर दी है। इकरा लंदन से पढ़ाई कर के आई थी लेकिन यहां राजनीति में उनकी दिलचस्पी इस कदर पैदा हुई कि वे दो वर्ष में ही सांसद बन गईं।


कैराना लोकसभा सीट पर वर्ष 1962 से लेकर अब तक 16 बार चुनाव हो चुका है। जिसमें भाजपा का दबदबा रहा है। लेकिन इस बार पासा पलट गया।भाजपा ने इस सीट पर अब तक तीन बार जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस दो और सपा दो, जनता दल दो बार जीत दर्ज कर चुकी है। इस बार इस सीट पर इकरा हसन समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर मैदान में थीं।

आज मतगणना शुरू हुई तो शुरुआत में पिछड़ती नजर आईं लेकिन दोपहर बाद इकरा ने बढ़त बना ली जो अंत तक बरकरार रही। कैराना सीट पर इकरा के टिकट होने के बाद से ही कैराना लोकसभा सीट पर नए समीकरण बन गए थे। वहीं, अखिलेश द्वारा कैराना लोकसभा सीट से इकरा हसन को प्रत्याशी बना दिए जाने के बाद भाजपा- बसपा और सपा में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी । क्षेत्र की जनता न सिर्फ उनकी सादगी की कायल थी बल्कि उन्हें बेटी की तरह प्यार भी दिखाया। क्षेत्र की जनता ने उन्हें बंपर मतों से जिताकर यह भी दिखा दिया कि इस भूमि के लिए बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं। आगे जाने इकरा हसन के बारे में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here