प्रभावितों की समस्याओं को लेकर विधायक चौधरी ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

Report by – Rohit Dimri

मुख्यमंत्री ने लिया सयुंक्त जांच कमेटी बनाने का निर्णय।

रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना (Rishikesh-Karnprayag Railway Project) से प्रभावित भूमिधरों व किसी भी अन्य प्रकार से प्रभावितों को उनका वाजिब हक दिलाने को लेकर रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) विधायक भरत सिंह चौधरी (Bharat Singh Chaudhary) ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। सीएम ने मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए गढ़वाल कमिश्नर, सचिव, जिलाधिकारी व संबंधित क्षेत्र के विधायकों की एक संयुक्त जांच कमेटी बनाने का निर्णय लिया।

सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) से वार्ता में विधायक भरत सिंह चौधरी (Bharat Singh Chaudhary) ने कहा कि रेलवे परियोजना (Railway project) का लगभग 60 से 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है, लेकिन रेलवे निर्माण में कार्यरत कम्पनियों की हठधर्मिता के चलते अभी भी परियोजना से प्रभावित कई लोगों को उनके वाजिब हक नहीं मिले हैं।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

विधायक भरत चौधरी (Bharat Chaudhary) ने कहा कि जितना जरूरी राष्ट्र हित में परियोजना का बनना है, उतना ही जरूरी प्रभावितों को उनका हक मिलना है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण एक्ट में जिन प्रावधानों को बहुत ही व्यापक कृष्टि से रखा गया है। कम्पनियों द्वारा उनका अर्थ मात्र अपने हितों को ध्यान में रखकर प्रयोग किया जा रहा है। मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट कहा कि टिहरी बांध परियोजना में भी भले ही देर से सही, लेकिन परियोजना बनने के बाद भी प्रभावितों को उनका वाजिब हक मिला है।

सीएम ने कहा कि प्रभावितों के हकों को लेकर संयुक्त जांच कमेटी बनाई जायेगी। जो परियोजना प्रभावितों से वार्ता कर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री व केन्द्र सरकार (central government) को सौंपेगी। इस अवसर पर विधायक घनसाली शक्तिलाल शाह, विधायक कर्णप्रयाग अनिल नौटियाल उपस्थित थे।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here