लोकसभा चुनाव 2024: यूपी सांसदों के साथ मोदी करेंगे बैठक, मेजबानी करेंगे संजीव बालियान

बैठक की मेजबानी केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान करेंगे

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सांसदों के साथ 31 जुलाई से 9 अगस्त तक नई दिल्ली में सिलसिलेवार करेंगे बैठक

लखनऊ । 2024 की लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों और रोडमैप पर चर्चा करने के लिए पीएम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सांसदों के साथ 31 जुलाई से 9 अगस्त तक नई दिल्ली में सिलसिलेवार बैठक करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 31 जुलाई और दो अगस्त को शाम 6.30 बजे उप्र के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। 31 जुलाई को भाजपा के पश्चिम, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों और दो अगस्त को अवध, काशी (Kashi) और गोरखपुर (Gorakhpur) क्षेत्रों के सांसदों के साथ बैठक करेंगे और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयार की जा रही रणनीति पर चर्चा करेंगे।

उत्तर प्रदेश में एनडीए के 66 सांसद हैं जिनमें 64 भाजपा (BJP) और दो अपना दल (S) के हैं। पश्चिम, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड (Braj and Kanpur-Bundelkhand) क्षेत्रों के सांसदों के साथ होने वाली बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) भी मौजूद रहेंगे।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

बैठक की मेजबानी केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान (sanjeev balian) और बीएल वर्मा करेंगे। वहीं अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्र के सांसदों की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक की मेजबानी केंद्रीय मंत्री डा.महेन्द्र नाथ पांडेय और अनुप्रिया पटेल करेंगी।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा (Lok Sabha) सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। प्रदेश की 14 सीटें पार्टी के कब्जे से बाहर हैं। इन सीटों को जीतने के लिए पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।
पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan), साहब सिंह सैनी (Sahab Singh Saini) समेत विभिन्न दलों के कई नेताओं ने भी भाजपा का दामन थाम कर पार्टी के सामाजिक आधार को व्यापकता दी है। आने वाले दिनों में राजग अपने कुनबे का और विस्तार कर सकता है। इन परिस्थितियों में एनडीए सांसदों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here