मुजफ्फरनगर के पंडित के नाम का सितारा बॉलीवुड एक्टिंग में बिखेर रहा चमक

0
305

रिपोर्ट नदीम सिद्दीकी

गदर-2 में पाकिस्तानी पंडित का किरदार निभाकर सिनेमाघरों में एक्टिंग से काटा गदर

मुजफ्फरनगर। शहर के गांधी कॉलोनी (Gandhi Colony) गली नंबर 17 के रहने वाले शैलेंद्र गौड़ (Shailendra Gaur) बॉलीवुड में स्थापित कलाकार के तौर से जाने जाते हैं। पढ़ाई के दिनों में स्कूल-कॉलेज में शोकिया नाटक और मंचीय कार्यक्रम करने वाले शैलेंद्र (Shailendra) को भी नहीं पता था कि उनके नाम का सितारा एक दिन बॉलीवुड में एक्टिंग की चमक बिखेरेगा। सिनेमाघर में गदर मचाने वाली फिल्म गदर-2 (Gadar2) मैं पाकिस्तानी पंडित का किरदार निभाने वाले शैलेंद्र गौड़ मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। शैलेंद्र किसी परिचय के मोहताज नहीं है। फिल्म वीर सावरकर सहित सैकड़ो नाटक और धारावाहिको में प्रतिभा साबित करने वाला यह कलाकार शिक्षाविद भी है। जिसने रिसर्च के बाद डॉक्टरेट की उपाधि भी हासिल की।

फिल्म में शैलेंद्र गौड़ की एक्टिंग के कायल हुए लोग

हिंदी से मास्टर्स और फिर हिंदी डायरी टॉपिक में पीएचडी कर शैलेंद्र गौड़ (Shailendra Gaur) शिक्षण के क्षेत्र में आगे बढ़ गए थे,लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। शैलेंद्र के मुताबिक शिक्षक के रूप में नौकरी की शुरुआती दिक्कत के बाद उन्होंने मंडी हाउस दिल्ली के लिविंग थिएटर का रुख किया। जहां उन्हें इब्राहिम अल्काजी जैसे उस्ताद से अभिनय का ककहरा सीखने का मौका मिला। बताते हैं कि इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

वीर सावरकर से शुरुआत, अब अटल पर बना रहे फिल्म

शैलेंद्र गौड़ (Shailendra Gaur) बताते हैं कि उनकी फिल्मों की शुरुआत 2001 में फिल्म ‘वीर सावरकर’ (Veer Savarkar) से हुई। वीर सावरकर की मुख्य भूमिका निभाने वाले शैलेंद्र गौड़ (Shailendra Gaur) की एक्टिंग को काफी सराहा गया। हेमा मालिनी के साथ एक रानी ऐसी थी फिल्म भी उन्होंने की। सरगना, दाह और डिंपल कपाड़िया के साथ ओटीटी (OTT) पर ‘आ थर्सडे’ और अब ‘ग़दर-2’ (Gadar2) मैं शैलेंद्र (Shailendra) महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेई पर उनकी फिल्म ‘695’ निर्माणाधीन है। शैलेंद्र गौड़ (Shailendra Gaur) ‘मोहे रंग दे’ ‘बालिका वधू’ तेरे मेरे सपने, क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया सहित 50 से अधिक धारावाहिक में कम कर चुके हैं।

गदर-2 से मिल रही खूब सराहना

गदर-2 फिल्म में पाकिस्तानी पंडित का किरदार निभाने पर शैलेंद्र गौड़ (Shailendra Gaur) को काफी सराहना मिल रही है। फिल्म का पहला सीन मनीष वाधवा और शैलेंद्र गौड़ के बीच फिल्माया गया। एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी के मामले में शैलेंद्र गौड़ ने अपना लोहा मनवाया। बॉलीवुड में हासिल किये मुकाम के पीछे उन्होंने बड़ी बहन और अपने जीजा केके तिवारी का आभार जताया। कहा कि मुंबई में मिले उनके सपोर्ट के कारण ही वह बॉलीवुड में पैर जमा सके।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here