नरेन्द्र मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

0
27

एक्स पर  नरेन्द्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या विपक्षी इंडिया गठबंधन के 11 प्रमुख नेताओं के फॉलोअर्स की कुल संख्या से भी अधिक है।

नई दिल्ली,(Shah Times)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पर देश और दुनिया में लोकप्रियता निरंतर बढ रही है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी दस करोड़ हो गयी है जिससे वह दुनिया में ऐसी हस्ती के रूप में उभरे हैं जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं।

एक्स पर  मोदी के फॉलोअर्स की संख्या विपक्षी इंडिया गठबंधन के 11 प्रमुख नेताओं के फॉलोअर्स की कुल संख्या से भी अधिक है। विपक्षी गठबंधन के नेताओं के कुल फाॅलोअर्स की संख्या 9 करोड़ 50 लाख है जबकि  मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 10 करोड़ है।इसी तरह  मोदी के फॉलोअर्स की संख्या कई यूरोपीय देशों की जनसंख्या से भी कई गुणा अधिक है। 

 मोदी के फॉलोअर्स की संख्या न्यूजीलैंड की आबादी का 18 गुणा, कनाड़ा की आबादी का ढाई गुणा, ब्रिटेन की आबादी का 1.4 गुणा, जर्मनी की आबादी का 1.2 गुणा, इटली की आबादी का ढाई गुणा और आस्ट्रेलिया की आबादी का 3.7 गुणा है।

इसी तरह  मोदी के फॉलोअर्स की संख्या दुनिया के कई बड़े नेताओं अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी तथा कई अन्य बड़े नेताओं से कहीं अधिक है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here