नरेन्द्र मोदी नैतिक ज़िम्मेदारी लें और इस्तीफ़ा दें : कांग्रेस 

Oplus_0

लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में उन्हें अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए।

नई दिल्ली,(Shah Times)। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के रुझानों के आधार पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी का इस्तीफा मांगा है।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने मंगलवार काे सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि नरेन्द्र मोदी को सत्तारुढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रदर्शन पर नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए।कांग्रेस नेता ने कहा, “अपने आप को अभूतपूर्व होने का दिखावा करते थे। अब साबित हो गया है कि निवर्तमान प्रधानमंत्री भूतपूर्व होने वाले हैं। नैतिक ज़िम्मेदारी लें और इस्तीफ़ा दें। यही इस चुनाव का संदेश है।” 

मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 243 और कांग्रेस को 94 सीटों पर बढ़त मिल रही थी।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में उन्हें अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए।

 गहलोत ने मंगलवार को लोकसभा की मतगणना के दौरान मिल रहे नतीजे एवं रुझानों के बीच सोशल मीडिया पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव  मोदी ने पूरी तरह अपने ऊपर केन्द्रित किया। प्रचार में मोदी की गारंटी, फिर से मोदी सरकार जैसे जुमले भाजपा शब्द से ज्यादा सुनाई और दिखाई दिए। यहां तक की सांसद प्रत्याशियों को बायपास कर पूरा चुनाव मोदी की गारंटी के नाम पर चला। चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, समाज में बढ़ता तनाव जैसे मुद्दे गौण हो गए और केवल मोदी-मोदी ही सुनाई देने लगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने नेतृत्व में भाजपा के 370 और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 400 सीटें पार करने का दावा किया था। अब यह स्पष्ट हो गया है कि ना तो भाजपा को 370 सीटें मिल पाएंगी और ना ही राजग को 400 सीटें मिलेंगी। 

प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भाजपा को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में  मोदी को अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here