ओम बिरला ने लोकसभा अध्यक्ष बनते ही सांसदों को दे डाली बड़ी नसीहत

ओम बिरला ने लोकसभा अध्यक्ष बनते ही सांसदों को दे दी बड़ी नसीहत
ओम बिरला ने लोकसभा अध्यक्ष बनते ही सांसदों को दे दी बड़ी नसीहत

ओम बिरला ने कहा कि माननीय सदस्यगण मैं आप सभी को अवगत कराना चाहता हूं कि जब स्पीकर सीट से खड़ा हो जाता है, तो मैं कहना चाहता हूं कि आप सभी सांसदों को तुरंत बैठ जाना चाहिए।

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स) लोकसभा अध्यक्ष का जिम्मा संभालते ही ओम बिरला ने सदन में मौजूद सदस्यों को खास नसीहत दी हैं।

उन्होंने पहले सांसदों को शांत कराया। इसके बाद ओम बिरला ने कहा कि माननीय सदस्यगण मैं आप सभी को अवगत कराना चाहता हूं कि जब स्पीकर सीट से खड़ा हो जाता है, तो मैं कहना चाहता हूं कि आप सभी सांसदों को तुरंत बैठ जाना चाहिए। ये मैं पहली बार कह रहा हूं मुझे 5 साल कहने का अवसर नहीं मिलना चाहिए। आपको बता दें कि ओम बिरला ने नवनिर्वाचित सांसद को नसीहत के तौर पर बेहद सख्त लहजे में ये बात कही।


ओम बिरला ने किया आभार व्यक्त

दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने की इस जिम्मेदारी पर उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी, सदन के सभी सदस्यों को मुझे फिर से सदन के अध्यक्ष के रूप में दायित्व निर्वाहन करने का अवसर देने के लिए सबका आभार व्यक्त करता हूं। मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए भी मैं आप सभी का आभारी हूं।

 उन्होंने आगे कहा कि यह 18वीं लोकसभा लोकतंत्र का विश्व का सबसे बड़ा उत्सव है। अन्य चुनौतियों के बावजूद 64 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ चुनाव में भाग लिया। मैं सदन की ओर से उनका और देश की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

ओम बिरला ने लोकसभा चुनाव 2024 सफलतापूर्वक संपन्न कराए जाने के लिए चुनाव आयोग की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार NDA सरकार बनी है। पिछले एक दशक में लोगों की अपेक्षाएं, आशाएं और आकांक्षाएं बढ़ी हैं। इसलिए यह हमारा दायित्व बनता है कि उनकी अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को प्रभावी तरीके से पूरा करने के लिए हम सामूहिक प्रयास करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here