राज्य के 8 जिलों में ऑरेंज और बाकी हिस्सों में येलो अलर्ट जारी

शिमला । हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh) में दक्षिण-पश्चिम मानसून (South-West Monsoon) पिछले पांच दिनों के दौरान निष्क्रिय रहा, लेकिन इसके फिर से सक्रिय होने की आसार हैं क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने राज्य के आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट (orange alert) और बाकी हिस्सों में येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है।
मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक, राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है। मानसून की गतिविधियां कांगड़ा और चंबा जिलों में कुछ स्थानों तक ही सीमित रहीं। घमरूर (Kangra) में 45.2 मिमी, पालनपुर में 33 मिमी, नाहन (Sirmour) में 21.7 मिमी और गुलेर (कांगड़ा) में 21.2 मिमी बारिश हुई। कुछ जगहों पर मौसम मुख्यतः शुष्क रहा और बादल छाए रहे तथा मामूली बारिश हुई।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

अगले तीन घंटों में हमीरपुर, बिलासपुर, सिरमौर, कुल्लू, सोलन, ऊना, मसंडी और शिमला जैसे जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश स्थानों पर व्यापक वर्षा होने का अनुमान जताते हुए अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने खराब मौसम की स्थिति के दौरान अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की भी चेतावनी दी। पिछले 24 घंटों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here