पाकिस्तान ने सीमा हैदर के बच्चों को वापस अपने देश लाने की मांग की

सीमा हैदर पाकिस्तान shahtimesnews
Seema Haider Pakistan shahtimesnews

सीमा हैदर के बच्चों को अपने मुल्क में वापस लाने की मांग के मद्देनजर पाकिस्तान के बाल अधिकार आयोग ने लिखा पत्र

~Neelam Saini 

नई दिल्ली,( Shah Times)।पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रही थी। वर्तमान समय में भी किसी न किसी बात को लेकर सीमा सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। इसी के चलते अब सीमा हैदर विवाद में अब पाकिस्‍तान कूद पड़ा है और उसने भारत से गुलाम हैदर के बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है। 

पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुड़े निकाय ने भारत से तत्‍काल गुलाम हैदर के 4 बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है। पाकिस्‍तानी टीवी चैनल एआरवाई ने इसका खुलासा किया है। इससे पहले गुलाम हैदर ने पाकिस्‍तान की शहबाज शरीफ सरकार से गुहार लगाई थी कि वह बच्‍चों को भारत से वापस लाने में मदद करे। सीमा हैदर अपने 4 बच्‍चों को लेकर नेपाल के रास्‍ते भारत आ गई थी और अपने भारतीय प्रेमी सचिन से शादी कर ली थी। गुलाम हैदर ने भारत में मुकदमा भी कर रखा है। पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुडे़ राष्‍ट्रीय आयोग ने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि गुलाम हैदर के बच्‍चों को सुरक्षित तरीके से वापस लाया जाए। गुलाम हैदर अभी भी पाकिस्‍तान में मौजूद है और भारत आने की तैयारी कर रहा है। 

आपको बता दें कि सीमा हैदर पबजी खेलते हुए भारत के सचिन से संपर्क में आई थी और प्‍यार कर बैठी। 27 साल की सीमा हैदर ने नेपाल के रास्‍ते भारत में घुसने के बाद सचिन मीणा से शादी कर ली थी। सीमा और सचिन दोनों ही अभी ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं। 

दरअसल सीमा हैदर को 4 जुलाई 2023 को अरेस्‍ट किया गया था। उस पर बिना वीजा भारत में प्रवेश करने का आरोप था। भारत के विदेश मंत्रालय ने पिछले दिनों कहा था कि वह इस मामले की जांच कर रहा है। मंत्रालय ने कहा है कि सीमा हैदर को कोर्ट के सामने पेश किया गया है और उसे जमानत मिली हुई है। बता दें कि सीमा हैदर ने साफ कह दिया है कि वह अपने बच्‍चों को पाकिस्‍तान नहीं जाने देगी। उसने कहा कि पाकिस्‍तान में बच्‍चों की जान को खतरा है। वहीं गुलाम हैदर ने भी भारतीय कोर्ट में मुकदमा कर रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here