कूड़े के ढेर में महिला का शव मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप

एसएसपी अजय सिंह ने कहा जब तक वारदात का खुलासा नहीं हो जाता सभी पुलिसकर्मी रात दिन कार्य करते रहेंगे और कोई आराम नहीं करेगा।


देहरादून,(शाह टाइम्स) । पटेलनगर कोतवाली बड़ोवाला में सूखे नाले के अंदर से दो बालिकाओं के सड़ीगली अवस्था में शव मिलने से पुलिस विभाग में हडकंप मच गया था।

पुलिस दोनों की हत्या किए जाने का अनुमान लगा रही ही थी कि बुधवार की प्रातः एक बार फि़र उसी स्थान के समीप कुड़े के ढ़ेर के अंदर से पुलिस ने एक महिला का शव बरामद कर लिया। दो दिन में महिला समेत तीन के शव बरामद हो जाने से पुलिस मुख्यालय पर मौजूद अधिकारियों ने एसएसपी देहरादून से पूरे प्रकरण की जानकारी ली।

उधर एसएसपी ने भी मामले का खुलासा करने के लिए घटनास्थल का दौरा किया और स्वयं तीनों की हत्या का खुलासा नहीं होने तक कमान संभालते हुए अधीनस्थों को निर्देशित किया कि जब तक उक्त वारदात का खुलासा नहीं हो जाता सभी पुलिसकर्मी रात दिन कार्य करते रहेंगे और कोई आराम नहीं करेगा।


विगत दिवस पटेलनगर कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली थी कि बड़ोवाला स्थित एक सूखे नाले के अंदर से दुर्गंध आ रही है और वहां पर दो युवतियों की लाश दिखाई दे रही है। सूचना के बाद कोतवाली में हडकंप मच गया था। आनन फ़ानन में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद उच्चाधिकारियों को मुख्यालय पर सूचना दी थी।

एक साथ दो बालिकाओं के शव मिलने की जानकारी के बाद
एसएसपी अजय सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार और क्षेत्रधिकारी सदर अनिल जोशी के अलावा आसपास के पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था।


घटनास्थल पर पुलिस अधिकारियों के पहुंचने से पूर्व ही वहां पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई थी। पुलिस अधिकारी उस समय इस बात को मानकर चल रहे थे कि दोनों बालिकाओं की कहीं अन्य स्थान पर हत्या कर उनके शवों को बड़ोवाला में फ़ेका गया था। दोनों के शव करीब तीन-चार दिन पुराने थे। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर उन्हे परीक्षण हेतु भेज दिया था और दोनों की लाशों की शिनाख्त करवाने के प्रयास प्रारंभ कर दिए थे।
अभी पुलिस दोनों बालिकाओं की हत्या पर से पर्दा उठा भी नहीं पायी थी कि बुधावार की सुबह एक बार फि़र दून पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। जिस स्थान पर दोनों बालिकाओं के शव मिले थे उसी स्थान से कुछ दूरी पर कुड़े के ढेर में दबी एक महिला की सड़ी-गली लाश को पुलिस ने बरामद कर लिया।

दो दिन में महिला समेत तीन के शव बरामद हो जाने से पुलिस में हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधाीक्षक अजय सिंह ने भी अपने अधाीनस्थों के साथ घटनास्थल का दौरा किया और घटनास्थल और उसके आसपास के क्षेत्रें में चैकिंग अभियान चलाया। महिला का शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर फि़ंगर प्रिंट एक्सपर्ट और एसओजी की टीम को बुलवाया गया।


एसओजी और फि़ंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने घटनास्थल के पास से साक्ष्य संकलन के लिए सुबूतों को एकत्र करने का काम किया। एसएसपी काफ़ी देर तक घटनास्थल पर अपने अधाीनस्थों के साथ मौजूद रहे और वहीं से उन्होंने घोषणा की कि जब तक तीनों की मौत पर से पर्दा नहीं उठ जाता तब तक कोई भी पुलिसकर्मी आराम नहीं करेगा और रातदिन मौत की गुत्थी सुलझाने का काम करेगा। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर उसे परीक्षण हेतु भेज दिया।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देहरादून के अलावा उत्तराखंड के अन्य जनपदों और उत्तर प्रदेश के जनपदों सहारनपुर, मुजफ्फ़रनगर और मेरठ पुलिस से भी संपर्क किया गया है कि उनके जनपदों की कोतवालियों और थाने पर तो कोई गुमशुदगी महिला और दो बालिकाओं के गायब होने की अंकित तो नहीं है।
एसएसपी ने बताया कि तीनों के शवों का डीएनए लेकर उसे परीक्षण हेतु भेजा जाएगा और इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि तीनों के संबंध एक दूसरे से है या नहीं। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर तीनों की लाशे मिली है वह पटेलनगर कोतवाली का देहात का हिस्सा है जिस कारण से तीनों की लाशों की शिनाख्त और खुलासा किए जाने में बाधाएं आ रही है। उन्होंने बताया कि लेकिन शीध्र ही खुलासा कर दिया जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here