भारत प्रौद्योगिकी और अर्थव्यवस्था में भी अग्रणी

पीएम मोदी ने राज्य को दी साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर की सौगात

पुट्टपर्थी (आंध्र प्रदेश) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि भारत डिजिटल प्रौद्योगिकी और 5जी जैसे क्षेत्रों में दुनिया के अग्रणी देशों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुट्टपर्थी में साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा,“भारत प्रौद्योगिकी और अर्थव्यवस्था में भी अग्रणी है।”

उन्होंने कहा कि भारत अब दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन गया है जो दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करता है। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया में होने वाले वास्तविक समय के 40 प्रतिशत ऑनलाइन लेनदेन भारत में हो रहे हैं।

उन्होंने भक्तों से पूरे पुट्टपर्थी जिले को डिजिटल अर्थव्यवस्था की ओर बदलने की भी अपील की है। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि सभी मिलकर इस संकल्प को पूरा करें तो श्री सत्य साईं बाबा की अगली जयंती तक पूरा जिला डिजिटल हो जाएगा।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

मोदी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि अत्यधिक व्यस्तताओं के कारण वह शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सके। उन्होंने कहा,“श्री सत्य साईं का आशीर्वाद और प्रेरणा आज हमारे साथ है, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला और खुशी व्यक्त की कि आज उनके मिशन का विस्तार हो रहा है और देश को साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर के नाम से एक नया प्रमुख कन्वेंशन सेंटर मिल रहा है।”

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here