एसडीएम ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

बाढ़ से निपटने को प्रशासन ने की तैयारियां

चार बाढ़ चौकियों पर तैनात रहेंगी राजस्व और पुलिस की टीम
स्वास्थ्य और पशुपालन विभाग को भी किया गया अलर्ट

सहसवान। गंगा में आने वाली बाढ़ के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया है और तैयारियां पूरी कर ली हैं। मंगलवार को एसडीएम प्रेमपाल सिंह (SDM Prempal Singh) ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीम ने बताया कि तहसील क्षेत्र में मालपुर ततेरा, धापड़, आंतर और औरंगाबाद टप्पा जामनी में चार बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं। बाढ़ चौकियों पर राजस्व कर्मचारियों के साथ-साथ पुलिस भी तैनात रहेगी ताकि बाढ़ के दौरान ग्रामीणों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। इसके साथ ही स्वास्थ्य और पशुपालन विभाग (Health and Animal Husbandry Department) को भी क्षेत्र में निगरानी कर कैंप करने के निर्देश दिए गए हैं।

ग्रामीणों के सुरक्षित आवागमन के लिए आठ नावों की व्यवस्था की गई है। मंगलवार को एसडीएम प्रेमपाल सिंह ने गंगा महावा बांध के उस पार बसे गांव परशुराम नगला, भमरौलिया, वीर सहाय नगला, खागी नगला का दौरा किया। ‌एसडीएम ने ग्रामीणों से कहा कि बाढ़ आने पर वह लोग बांध के इस बार के परिषदीय विद्यालयों में शरण ले लें। एसडीएम ने कहा कि बाढ़ के दौरान प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों को कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। इधर बाढ़ खंड भी तटबंधों और ठोकरों पर निगरानी कर वहां हो रही रही क्षति की तत्काल मरम्मत करा रहा है।


बाढ़ का संकट और गहराने की संभावना
सहसवान: अगले एक-दो दिन में गंगा में आने वाली बाढ़ का प्रकोप और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मंगलवार को नरौरा बैराज से गंगा में 46 हजार 458 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इससे कछला में मीटर गेज बढ़कर 162.3 सेंटीमीटर पर पहुंच गया।

बिजनौर से एक लाख 675 क्यूसेक और हरिद्वार से 97 हजार 229 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इससे अगले कुछ दिनों में गंगा का जलस्तर और बढ़ने की संभावना बनी हुई है। हालांकि प्रशासन और बाढ़ खंड अभी स्थिति सामान्य बता रहा है।
संवाददाता डाo राशिद अली खान सहसवान बदायूं

#ShahTimes


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here