अमेरिका के व्हाइट हाउस से मिला सफेद पाउडर निकला कोकीन, जांच जारी

वाशिंगटन। अमेरिका (America) के व्हाइट हाउस (White House) में मौजूद सफेद पदार्थ कोकीन (cocaine) था जो जांच के बाद सकारात्मक पाया गया। अमेरिकी खुफिया सेवा के सूत्रों ने यह जानकारी दी।
खुफिया सेवा के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी (Anthony Guglielmi) ने बीबीसी (BBC) को बताया कि सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों को व्हाइट हाउस (White House) के वेस्ट विंग के ‘कार्य क्षेत्र के अंदर’ सफेद पाउडर मिलने के बाद गत रविवार रात स्थानीय समयानुसार लगभग 08:45 बजे व्हाइट हाउस (White House) परिसर को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि जब यह पदार्थ पाया गया, तब राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और उनका परिवार कैंप डेविड (camp david) निवास पर मौजूद नहीं थे और वे सब बाहर गये थे। उन्होंने कहा कि यह सफेद पदार्थ व्हाइट हाउस में कैसे आया, इसकी जांच जारी है।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें


सीबीएस (CBS) ने बताया कि दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा सफेद पाउडर का जिक्र किए जाने के बाद, कोकीन पाउडर की जांच की गयी जो सकारात्मक पाया गया। अमेरिकी औषधि प्रवर्तन प्रशासन ने बताया कि कोकीन नियंत्रित पदार्थ अधिनियम के तहत अनुसूची 2 का ड्रग है जिसके दुरुपयोग की अधिक संभावना है।
बीबीसी (BBC) के अमेरिकी साझेदार सीबीएस न्यूज (CBS news) ने एक वरिष्ठ कानून प्रवर्तन सूत्र के हवाले से बताया कि यह पदार्थ व्हाइट हाउस के कर्मचारियों और मेहमानों द्वारा नियमित रूप से मोबाइल फोन रखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अलमारी में एक भंडारण सुविधा में पाया गया। उल्लेखनीय है कि वेस्ट विंग व्हाइट हाउस का बहु-स्तरीय हिस्सा है, जिसमें ओवल ऑफिस और सिचुएशन रूम सहित राष्ट्रपति कार्यालय, उपराष्ट्रपति, व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ, प्रेस मंत्री और कई अन्य कर्मचारियों के कार्यालय स्थित हैं।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here