नहीं करेंगे नशा, रखेंगे गंगा की मर्यादा का ख्याल

0
255

नशामुक्त उत्तराखंड मुहिम के तहत पुलिस ने किया जागरूक,राफ्टिंग संचालकों और स्थानीय लोगों को नीमबीच पर दिलाई शपथ



ऋषिकेश। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी( pushkar Singh Dhami) के साल 2025 तक नशामुक्त उत्तराखंड (Drug-free Uttarakhand ) के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पुलिस जुटी है। मुनिकीरेती क्षेत्र में गंगाघाटों और तटों पर पुलिस राफ्टिंग संचालकों और स्थानीय लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने में लगी है। उन्हें नशा नहीं करने की शपथ भी दिलाई जा रही है। नशा करने और तस्करी करने वालों की सूचना भी पुलिस को देने की अपील की जा रही है।


अवगत कराया। कार्यक्रम में सभी ने नशा नहीं करने की शपथ ली। नशा करने और बेचने वालों की जानकारी भी पुलिस देने का वादा किया।

एसएसपी नवनीत भुल्लर के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने नीमबीच पर जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान उन्होंने दर्जनों सैकड़ों राफ्टिंग संचालकों और स्थानीय लोगों को नशे के दुष्परिणामों की जानकारी दी। बताया कि ड्रग्स कैसे युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है। नशे से शारीरिक और आर्थिक नुकसान से भी अवगत कराया। कार्यक्रम में सभी ने नशा नहीं करने की शपथ ली। नशा करने और बेचने वालों की जानकारी भी पुलिस देने का वादा किया।


प्रभारी निरीक्षक ने यह भी शपथ दिलाई कि हम ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जिससे मोक्षदायिनी गंगा की मर्यादा तार-तार हो। पर्यटकों के साथ मधुर व्यवहार की बात भी कार्यक्रम में राफ्टिंग संचालकों ने कही। नशामुक्त राज्य की स्थापना में सहयोग का भरोसा भी दिया।

मौके पर यातायात निरीक्षक नदीम अतहर, संदीप तोमर, एसएसआई जीडी भट्ट, एसआई रमेश कुमार सैनी, आशीष शर्मा, सुनील पंत, कांस्टेबल धर्मपाल, मोहित, सुभाष ध्यानी, महेंद्र, रवि राणा आदि मौजूद थे।

Drug-free Uttarakhand , Chief Minister Pushkar Singh Dhami ,SSP Navneet Bhullar, Incharge Inspector Ritesh Shah ,public awareness program , Neem Beach,rafting operators,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here