क्या 15 जून के बाद फिर धरना देंगे पहलवान!

क्या 15 जून के बाद फिर धरना देंगे पहलवान!

रेसलर्स और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के विवाद में आज सोनीपत में खाप पंचायत हो रही है।

पानीपत। रेसलर्स और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के विवाद में आज सोनीपत में खाप पंचायत हो रही है। इसमें साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया पहुंचे। दोनों ने खाप प्रतिनिधियों को गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से हुई मीटिंग के बारे में बताया। बजरंग पूनिया ने मीडिया से कहा कि खाप पंचायतों के साथ हमारी बैठक है। इसमें सरकार के साथ हुई वार्ता की जानकारी खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों को दी जाएगी। खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों और बिरादरी के चौधरियों के साथ सलाह-मशवरा करने के बाद ही किसी निर्णय पर पहुंचा जा सकेगा। इस महापंचायत में बीते दिनों खेल मंत्री के साथ पहलवानों के साथ हुई बैठक के संदर्भ में चर्चा होगी। पहलवान सरकार द्वारा दिए समझौता अश्वासन को खाप पंचायतों के समक्ष रखेंगे। इसके बाद फैसला होगा कि खाप पंचायत सरकार के समझौता प्रारूप पर सहमत है या नहीं। साक्षी मलिक ने कहा कि मैं यह क्लियर कर देती हूं कि हम सब एक हैं। मैं, बजरंग और विनेश हम एक हैं और एक ही रहेंगे। विनेश के ना आने का रीजन है। कुछ इन्क्वायरी चल रही है। उन्होंने कहा कि हम शुरू से मांग कर रहे हैं कि बृजभूषण को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। वह बाहर रहेगा तो दूसरों पर प्रेशर रहेगा। पॉक्सो एक्ट वाली लड़की टूट चुकी है। धीरे-धीरे और भी लड़कियां टूट जाएंगी। हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा। वहीं इस मामले में अब दंगल गर्ल गीता फोगाट के पर्सनल फिजियोथैरेपिस्ट परमजीत ने बृजभूषण पर नए खुलासे किए हैं। जिसमें दावा किया कि लड़कियों को रात में बृजभूषण की सिक्योरिटी वाली गाड़ियों में बाहर ले जाया जाता था।

महिला पहलवान WFI ऑफिस में रही
रेसलर पुलिस टीम के साथ करीब 15 मिनट तक यहां रही। जहां महिला पहलवान से सीन री-क्रिएट कराया गया था। इसके बाद मीडिया पर चली तमाम खबरों पर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कहा- महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टिगेशन के लिए क्राइम सीन पर गई थीं, लेकिन मीडिया में बताया गया कि वे समझौता करने गई हैं। बृजभूषण की यही ताकत है।

वह बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहा है। उसकी गिरफ्तारी जरूरी है। बृजभूषण सिंह ने कहा- मेरे पास कोई नहीं आया।

इंटरनेशनल रेफरी की गवाही बनी बृजभूषण की मुश्किल
एक इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा कि इवेंट में बृजभूषण पहलवानों को छू रहे थे। महिला रेसलर असहज नजर आ रही थी। उसने बृजभूषण को धक्का भी दिया था। ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ। 2013 में जूनियर एशिया चैंपियनशिप की बात है, जो फुकेट थाईलैंड में खेली गई थी। वहां भी बृजभूषण और उसके साथियों ने शराब के नशे में बच्चियों को उन जगह छुआ था, जहां से नहीं छूना चाहिए था। उस घटना से पहले बृजभूषण ने बच्चियों को इंडियन फूड खिलाने की बात कही थी, लेकिन डिनर से पहले बृजभूषण और उनके साथियों ने शराब पी थी।

http://www.shahtimesnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here