भीषण गर्मी के बाद हवा के साथ हल्की बारिश से लोगों को मिली राहत

जलवायु परिवर्तन शाह टाइम्स
Climate Change Shah Times

भीषण गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार रात राहत मिली। देश के कई हिस्सों में हवा के साथ हल्की बारिश ने दस्तक दी है। हालांकि, कई जगहों पर अभी भी भीषण गर्मी कहर बरपा रही है।

~Neelaam Saini

New Delhi , (Shah Times) । भीषण गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार की रात को राहत मिल गई है। देश के कई हिस्सों में हवा के साथ हल्की बारिश ने दस्तक दी है। हालाकि कई जगह अब भी भीषण गर्मी कहर बरपा रही है।

इसी बीच गर्मी और पानी से जूझ रहे दिल्ली के लोगों को गर्मी से तो थोड़ी राहत मिल चुकी है मगर पानी की किल्लत वैसे ही बनी हुई है। दिल्ली वासियों को पानी न आने की वजह से बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दे की राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई और तो कई जगहों पर तेज हवा चली। उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा सहित देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहा लेकिन इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD ने कहा कि गुरुवार यानी 20 जून 2024 को लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। वहीं, दिल्ली में आज बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान गर्म हवाएं चल सकती है, लेकिन इसके बाद इसमें धीरे-धीरे कमी होने की संभावना है। हालांकि, यूपी के लोगों को राहत के लिए इंतजार करना होगा। यानी कि आज दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान सहित कई राज्यों के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि उप हिमालय पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में अगले 3 दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here