अमेरिका-ब्रिटेन के हवाई हमलों के खिलाफ व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शन

0
80
अमेरिका-ब्रिटेन के हवाई हमलों के खिलाफ व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शन
अमेरिका-ब्रिटेन के हवाई हमलों के खिलाफ व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शन

वाशिंगटन । यमन (Yemen) में हाउती समूह (Houthi group) के नाम से जाने जाने वाले अंसार अल्लाह आंदोलन (Ansar Allah Movement) के ठिकानों पर अमेरिका (America) और उसके सहयोगी देशों की ओर से किये गये हवाई हमलों को लेकर लोगों ने व्हाइट हाउस (White House) के सामने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी गुरुवार देर रात व्हाइट हाउस (White House) के पास एकत्र हुए और अमेरिका (America) से मध्य- पूर्व में संघर्ष रोकने की अपील की। प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका (America) से गाजा युद्ध को समाप्त करने के अलावा यमन (Yemen) से दूर रहने की भी मांग की।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

रूसी न्यूज एजेंसी स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शन शांतिपूर्व रहा। पुलिस मौके पर मौजूद है, लेकिन हस्तक्षेप नहीं किया। अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन (Yemen) की राजधानी सना (Sana), अल हुदायदाह (Al Hudaydah), सादा और ताइज़ शहरों सहित यमन के चार प्रांतों में हउती के ठिकानों पर रात भर में 23 हवाई हमले किए। अमेरिका और ब्रिटेन के अधिकारियों ने हवाई हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि वे लाल सागर में वाणिज्यिक जहाजों पर हमलों के जवाब में यमन में हउती सैन्य सुविधाओं और ठिकानों को निशाना बना रहे हैं, रिहायशी इलाकों में हमला नहीं कर रहे हैं।

इस बीच हाउती समूह (Houthi group) ने चेतावनी दी कि अमेरिका और ब्रिटेन को इस हमले के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि हाउती ने 19 नवंबर के बाद से लाल सागर में 27 बार वाणिज्यिक जहाजों पर हमला किया है। हाउती ने गाजा पट्टी (Gaza Strip) में संघर्ष समाप्त होने तक लाल सागर और अरब सागर में इजरायली कंपनियों से जुड़े या इजरायल के लिए आने वाले जहाजों के मार्ग को रोकने की अपनी योजना की घोषणा की है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here