मणिपुर में बड़े पैमाने पर सर्च अभियान में हथियार और विस्फोटक बरामद

Arms and explosives recovered in massive search operation in Manipur

इंफाल । सेना और पुलिस ने मणिपुर में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लगातार चलाये जा रहे तलाशी अभियान के दौरान हथियार बरामद हुए है।
पुलिस ने आज यहां बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान इम्फाल पूर्वी जिले से दस हथियार और 239 गोला-बारूद बरामद हुआ हैं। अब तक कुल 1110 हथियार, 13,941 गोला-बारूद और विभिन्न प्रकार के 250 बम बरामद किए गए हैं।


उन्होंने बताया कि इम्फाल पूर्वी जिले के कैरांग ट्यूरेल मपाल में असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस द्वारा किए गए एक ऑपरेशन में, दो संदिग्धों को हथियारों, गोला-बारूद और अन्य युद्ध जैसे सामान के साथ पकड़ा गया। बरामदगी में पांच हथियार, दो देश-निर्मित हथियार, बड़ी मात्रा में मिश्रित गोला-बारूद और अन्य विविध युद्ध जैसे भंडार शामिल थे।


उन्होंने बताया कि इम्फाल पूर्वी जिले के कैरांग ट्यूरेल मपाल में असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस द्वारा चलाये गये एक अभियान में, दो संदिग्धों को हथियारों, गोला-बारूद और अन्य युद्ध जैसे सामान के साथ पकड़ा गया। बरामदगी में पांच हथियार, दो देश-निर्मित हथियार, बड़ी मात्रा में मिश्रित गोला-बारूद और अन्य प्रकार की युद्ध जैसी साग्रमी शामिल है।
पुलिस ने बताया कि सेरौ ममंग लीकाई पार्ट-3 से मोलबेम गांव तक तलाशी अभियान के दौरान विभिन्न तरह के 112 गोली के खोल, 12 बोर बंदूक के दो जीवित राउंड, बैरल के 12 खाली कारतूस और दो स्थानीय निर्मित विस्फोटक बरामद हुए हैं।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें


एक अन्य अभियान में मणिपुर पुलिस, 16 जाट रेजिमेंट और 4 एआर की एक संयुक्त टीम ने कैरांग अवांग लीकाई, खोमिदोक और हेइक्रूमाखोंग में पुलिस से छीने गए हथियारों और गोला-बारूद की अवैध बिक्री में शामिल होने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। अभियान के दौरान तीन हथियार, 21 गोला-बारूद और दो वाहन बरामद किए गए।
कैरांग इलाके में एक अन्य अभियान में सात हथियार और 218 गोला-बारूद बरामद किए गए।
मणिपुर के विभिन्न जिलों में पहाड़ी और घाटी दोनों में लगभग 119 चौकियां स्थापित की गई हैं और पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों में कर्फ्यू उल्लंघन के संबंध में 403 लोगों को हिरासत में लिया है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here