हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले युवाओं को साधने में जुटी भारतीय जनता पार्टी

आपको बता दें कि यह प्रक्रिया ऐसे समय में शुरू होने वाली है जब इसी साल के अंत में राज्य में विधानसभा के चुनाव हैं।

~Tanu

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स)। हरियाणा सरकार विभिन्न विभागों की रिक्तियों को भरने की तैयारी कर रही है और ये रिक्त पद नियमित भर्तियों या फिर हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के जरिए भरे जाएंगे। आपको बता दें कि यह प्रक्रिया ऐसे समय में शुरू होने वाली है जब इसी साल के अंत में राज्य में विधानसभा के चुनाव हैं और इतना ही नहीं भर्ती में तेजी लाने के लिए सरकार ने नियमों में भी ढील दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और हरियाणा लोक सेवा आयोग को निर्देश दिया गया है कि चयनित उम्मीदवारों के पूर्ववर्ती अनिवार्य सत्यापन की जांच किए बिना भर्तियां की जाऐंगी पूर्ववर्ती सत्यापन भर्ती के दो महीने के बाद और  30 सितंबर, 2024 से पहले होगी।

आपको बता दें कि CM नायब सिंह सैनी सरकार ने हाल ही में पुलिस विभाग में 6,000 कांस्टेबलों की भर्ती की घोषणा की थी। इसके अलावा विभिन्न विभागों में 15,755 पदों के लिए भी विज्ञापन दिया गया था। इनमें 5,208 क्लर्क, 1,100 जेल वार्डर, 3,107 ग्राम सचिव, 433 सहकारी उप-निरीक्षक, 1,440 पटवारी, 981 जूनियर इंजीनियर, 1,236 राजस्व पटवारियों और 517 जूनियर इलेक्ट्रिक इंजीनियर के अलावा कुछ अन्य पद शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here