मुख्यमंत्री धामी ने किया चेन्नई में रोड शो

Report by: M. Faheem ‘Tanha’

उत्तराखंड और तमिल संगमम को आगे बढ़ाया जाएगाः मुख्यमंत्री

निवेशकों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए किया आमंत्रित

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज व सौरभ बहुगुणा भी हुए शामिल

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand) में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (Global Investor Summit) को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने गुरुवार को चेन्नई (Chennai) में आयोजित रोड शो में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने इस दौरान विभिन्न सेक्टर्स से जुड़े निवेशकों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री धामी के साथ चेन्नई रोड शो में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा (Saurabh Bahuguna) भी शामिल हुए।

चेन्नई (Chennai) में आयोजित रोड शो में आए विभिन्न समूहों के निवेशकों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 8 और 9 दिसंबर 2023 को देहरादून में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (Global Investor Summit) के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और उत्तराखंड का आध्यात्मिक रूप से संबंध है। तमिलनाडु में रामेश्वरम (Rameshwaram in Tamil Nadu) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में केदारनाथ एवं आदि कैलाश (Kedarnath and Adi Kailash) विश्व प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा कि भगवान शिव के तमिलनाडु में रामेश्वरम और उत्तराखंड में केदारनाथ ज्योतिर्लिंग विद्यमान हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) और तमिल संगमम को आगे बढ़ाया जाएगा। कार्यक्रम में सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, सचिन कुर्वे, डॉ. आर राजेश कुमार, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा और विभिन्न क्षेत्रों के निवेशक उपस्थित रहे।

उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावनाएंः धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल होने के साथ-साथ फ़ूड प्रोसेसिंग, ऑटो कम्पोनेन्ट मैन्युफैक्चरिंग, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसे अनेकों क्षेत्रों में निवेश की अपार संम्भावनाएं हैं। इसके लिए सरकार द्वारा उत्कृष्ट मानव श्रम, बेहतर अवस्थापना सुविधायें, शान्तिपूर्ण वातावरण, पारदर्शी प्रोत्साहन नीतियां स्थापित की गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के पारम्परिक क्षेत्रों जैसे पर्यटन, आयुष, वेलनेस, फ़ूड प्रोसेसिंग, ऑटो मोबाईल्स, फार्मा के साथ-साथ वैकल्पिक ऊर्जा और सूचना एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्र को फोकस सेक्टर के रुप में शामिल किया है।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

तेज़ी से बढ़ रहा निवेशकों का रुझान

सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि अब तक आयोजित रोड शो में देश एवं विदेशों से निवेशकों द्वारा उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है जिससे यह स्पष्ट है कि निवेशकों का तेज़ी से रुझान उत्तराखंड (Uttarakhand) की ओर बढ़ रहा है। उन्होने कहा कि निजी क्षेत्र के साथ मजबूत सम्बन्ध बनाने एवं साझेदारी स्थापित करने से ही हम राज्य में आर्थिक प्रगति एवं रोजगार के अवसरों के सृजन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ सकते हैं।

समिट की थीम पीस टू प्रोस्पेरिटी

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की थीम को “पीस टू प्रोस्पेरिटी” रखा गया है। टूरिज्म, वेलनेस और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के साथ-साथ उत्तराखंड (Uttarakhand) में अनेक नए एवं गैर परंपरागत उद्योगों को विकसित किया जा रहा है। उत्तराखंड (Uttarakhand), देश के प्रमुख फार्मा हब के रूप में स्थापित हो रहा है। प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि इन्वेस्टर्स उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी निवेश करें ताकि प्रदेश में औद्यौगिक विकास की गति बढ़ सके।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here